विज्ञापन
This Article is From Jul 17, 2017

कुत्ता है यह 'शहंशाह'! Video में देखिए तो जरा, कैसे शान से कर रहा है घोड़े की सवारी

वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि घोड़े की सवारी कर रहे कुत्ते का बैलेंस काफी अच्छा है. वह लगाम को अपने मुंह में दबाए हुए दिख रहा है. इससे पहले कैथरीन रेक्मैन ने अपने यूट्यूब पेज पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनका यही कुत्ता घोड़े को टहलाता हुए दिख रहा था.

कुत्ता है यह 'शहंशाह'! Video में देखिए तो जरा, कैसे शान से कर रहा है घोड़े की सवारी
क्या आपने कुत्ते को घोड़े की सवारी करते हुए देखा है?
नई दिल्ली:

धरती पर कुत्ते इंसानों के पहले दोस्त बने थे, जो अब तक कायम है. यही वजह है कि कुत्ते इंसानों की तरह कई काम करते हैं. आपने कुत्ते को खुद से नहाते, कार चलाते, फुटबॉल खेलते आदि इंसानों वाले काम करते हुए देखा होगा. इस बार एक ऐसा वीडियो सामने आया है जो किसी को भी अचंभे में डाल सकता है.  कैथरीन रेक्मैन (Kathryn Ryckman) के यूट्यब पेज पर 13 जुलाई को शेयर किए गए इस वीडियो में कुत्ता घोड़े की सवारी कर रहा है. कुत्ता किसी मंजे हुए घुड़सवार की तरह लगाम थामकर घोड़े की सवारी करता दिख रहा है. कुत्ते की यह अजीबोगरीब हरकत वाला वीडियो टेक्सास शहर का है. यह कुत्ता 10 साल का है और इसका नाम  बैली (Bailey) है.

ये भी पढ़ें: क्‍या आपने देखी है सांप और मछली की ऐसी लड़ाई


वीडियो में साफ तौर से दिख रहा है कि घोड़े की सवारी कर रहे कुत्ते का बैलेंस काफी अच्छा है. वह लगाम को अपने मुंह में दबाए हुए दिख रहा है. इससे पहले कैथरीन रेक्मैन ने अपने यूट्यूब पेज पर एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनका यही कुत्ता घोड़े को टहलाता हुए दिख रहा था. कुत्ता आगे-आगे चल रहा था और घोड़ा उसके पीछे-पीछे. देखकर ऐसा लग रहा था मानो घोड़ा अपने मालिक के साथ कहीं जा रहा हो.


कार का अगला शीशा तोड़कर अंदर घुसा घोड़ा, देखें हैरान करने वाली तस्वीरें

पिछले दिनों राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ऐसा हादसा सामने आया था जिसे देखकर शायद आप विश्वास न करें. कार और घोड़े के हादसे की तस्वीरें बेहद चौंकाने वाले हैं. यह हादसा इतना भयानक था कि घोड़ा कार का अगला शीशा तोड़कर अंदर घुस गया. काफी मशक्कत के बाद घोड़े का सिर कार से निकाला जा सका. इस हादसे में कार को तो नुकसान हुआ ही है, लेकिन चिंता की बात यह है कि घोड़े को भी काफी चोट आई है.

ये भी पढ़ें: Video- इतना बड़ा घड़ियाल जिसने भी देखा रूह कांप गई, लोगों ने कहा- इससे पहले फिल्मों में देखा था

रविवार दोपहर को जयपुर के सिविल लाइंस इलाके में स्थित जयपुर क्लब के सामने एक कार सामान्य गति से आ रही थी, तभी रेलवे स्टेशन की तरफ से एक शख्स घोड़े को लेकर पैदल लौट रहा थी.

ये भी पढ़ें: बीच सड़क पर कार में दिखा एलियन, पुलिस ने शेयर की तस्वीरें!

कार के नजदीक पहुंचते ही घोड़ा न जाने क्यों आपा बैठा और भागने की कोशिश करने लगा. इसी फेर में घोड़ा कार के ऊपर पैर रखकर फांदने की कोशिश करने लगा. तभी उसका पैर लगने से कार के आगे की कांच टूट गई. कांच टूटते ही घोड़े का पैर कार के अंदर चला गया.

horse

जयपुर में घोड़ा और कार के हादसे की तस्वीर.

कांच के चलते घोड़े के पैर में कई जगह जख्म हो गए हैं. उसके चेहरे पर भी खरोंच आ गई है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घोड़ा के शरीर का आधा से ज्यादा हिस्सा कार के अंदर घुस गया था. इस दृष्य को जिसने भी देखा वह हैरान रह गया.

horse

घोड़ा के शरीर का आधा से ज्यादा हिस्सा कार के अंदर घुस गया था. 

आसपास के लोगों ने जैसे-तैसे कार का दरवाजा खोला और उसमें बैठे शख्स को बाहर निकाला. इसके बाद काफी मशक्कत से घोड़े को भी कार से बाहर निकाला. लोग ये समझ ही नहीं पा रहे थे कि भला घोड़ा कार के अंदर कैसे चला गया. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
कुत्ता है यह 'शहंशाह'! Video में देखिए तो जरा, कैसे शान से कर रहा है घोड़े की सवारी
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com