चुपचाप दो नौकरी करता रहा शख्स, साल में कमा डाले 1.4 करोड़ से ज्यादा, एक ही झटके में चुका डाला 42 लाख का लोन

एक टेक एक्सपर्ट हर साल करीब 70 लाख रुपये कमा रहा था, जबकि उसके ऊपर करीब 98 लाख रुपये का स्टूडेंट लोन था. पढ़ें क्या पूरा माजरा.

चुपचाप दो नौकरी करता रहा शख्स, साल में कमा डाले 1.4 करोड़ से ज्यादा, एक ही झटके में चुका डाला 42 लाख का लोन

टेक्निकल एक्सपर्ट एडम अपनी टेक्निकल एक्सपर्टीज के दम एक ही साल में एक करोड़ से ज्यादा रुपये कमाने में कामयाब रहा. एडम अपने जॉब से हर साल 85 हजार डॉलर कमा रहा था, जो इंडियन करेंसी में 70 लाख रुपये होते हैं. उस पर 98 लाख रुपये का एजुकेशन लोन भी था. इस लोन को देखते हुए एडम ने ऐसा रास्ता चुना की, वो एक ही साल में डॉलर 1,70,000 रुपये कमाने में कामयाब हुआ, जो इंडियन करेंसी में करीब एक करोड़ रुपये होता है. बिजनेस इंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, इस तरह एडम ने एक ही साल में अपने एजुकेशन लोन 42 लाख रुपये तक कम कर लिया.

एडम अपने काम से हो रही इनकम से कतई खुश नहीं थे. इस वजह से उन्होंने एक रिमोट जॉब करना शुरू कर दी. बिजनेस इंसाइडर के अनुसार, उन्होंने अपनी रिमोट जॉब को तवज्जो दी, ताकि ज्यादा इनकम हो सके. इसी ख्याल के बीच उन्हें सोशल मीडिया पर एक वीडियो दिखा, जिसमें मल्टीपल रिमोट जॉब को हैंडल करने के तरीके बताए गए थे. एडम को ये यकीन हो गया कि वो ये कर सकते हैं. उस पर अमल करते हुए फरवरी में एडम को दूसरी नौकरी मिल गए. एडम ने बिजनेस इंसाइडर को बताया कि, रिक्रूटर ने लिंक्डइन पर उसकी प्रोफाइल देखकर उन्हें फोन किया. उसके बाद दो इंटरव्यू हुए और उन्हें जॉब मिल गई.

एडम की एडवाइज

दो जगह काम करने की वजह से एडम अब अच्छी खासी इनकम हासिल कर रहे हैं. वो एजुकेशन लोन भी तेजी से चुका रहे हैं साथ ही चार महीने का इमरजेंसी फंड भी तैयार कर चुके हैं. एडम हर हफ्ते करीब तीस से साठ घंटे काम करते हैं. एडम ने दो जगह काम करने के लिए कुछ टिप्स भी दी हैं, जिसके मुताबिक अगर एक जगह मीटिंग का समय तय है, तो दूसरी जगह उस समय को ब्लॉक करें. इसके अलावा एडम ने टास्क ओवरलोड न करने की भी सलाह दी है. एडम का कहना है कि, हर बार हीरो बन कर सारा काम करने की कोशिश न करें, बल्कि काम को सही तरीके से डिवाइड करें. थकावट लगे तो सिक डेज को यूज करें.

ये Video भी देखें: Bollywood की इन Actresses में किसको मिली है सगाई में सबसे महंगी अंगूठी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com