विज्ञापन
Story ProgressBack

सुपर-30 वाले आनंद कुमार को अमेरिका में अचानक मिल गया उनका पुराना स्टूडेंट, फिर जो हुआ, वो किसी फिल्म के सीन जैसा था

एक्स पर एक पोस्ट में, कुमार ने कहा कि संदीप चौधरी के साथ उनकी दिल छू लेने वाली मुलाकात किसी "फिल्मी" दृश्य से कम नहीं थी.

सुपर-30 वाले आनंद कुमार को अमेरिका में अचानक मिल गया उनका पुराना स्टूडेंट, फिर जो हुआ, वो किसी फिल्म के सीन जैसा था
सुपर-30 वाले आनंद कुमार को अमेरिका में अचानक मिल गया उनका पुराना स्टूडेंट

गणितज्ञ और सुपर 30 के संस्थापक (founder of Super 30) आनंद कुमार (Anand Kumar) न्यू जर्सी के एक मॉल में खरीदारी करते समय अपने एक पूर्व छात्र से टकरा गए. एक्स पर एक पोस्ट में, कुमार ने कहा कि संदीप चौधरी के साथ उनकी दिल छू लेने वाली मुलाकात किसी "फिल्मी" दृश्य से कम नहीं थी.

कुमार संयुक्त राज्य अमेरिका में मॉल में अपने छात्रों के लिए खरीदारी कर रहे थे जब चौधरी अचानक उनके पास आये. चौधरी ने भावुक होकर सम्मान दिखाते हुए कुमार के पैर छुए. फिर, उन्होंने कुमार की खरीदारी के लिए भुगतान करने पर जोर दिया और उन्हें अपने आवास पर साथ ले जाने की पेशकश की.

चौधरी के साथ एक फोटो के साथ, कुमार ने एक भावुक नोट में लिखा, "मेरे जीवन में अक्सर ऐसी कई घटनाएं घटती हैं जो किसी फिल्म की तरह लगती हैं. आज ही, मैं न्यू जर्सी के एक मॉल में बच्चों के लिए कुछ सामान खरीद रहा था." अचानक पीछे से आवाज आई, 'आनंद सर, आप यहां अमेरिका में हैं?' उन्होंने मेरे पैर छुए और कहा, 'मैं सर संदीप चौधरी, आपका छात्र हूं.' फिर, मुझे मॉल में सामान के लिए पेमेंट न करने देते हुए, खुद पेमेंट करने पर जोर दिया."

उन्होंने पोस्ट के कैप्शन में लिखा, 'पेमेंट करते वक्त उसने कहा, 'आज आपके आशीर्वाद से मैं यहां तक ​​पहुंचा हूं.' इतना ही नहीं, उसने मुझे अपनी कार से उस जगह भी छोड़ा, जहां मैं रह रहा था. खैर, मेरे जैसे शिक्षक के लिए इससे ज्यादा गर्व की बात क्या हो सकती है.'' 

ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, पोस्ट को एक्स पर 1 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है. लोगों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपने रिएक्शन दिए. एक यूजर ने कहा, "सर, आपने उसे यही सिखाया है. कृतज्ञता और अच्छे व्यवहार." दूसरे ने कहा, "सम्मान दिल से आता है और यह अमूल्य है. हम इसे खरीद नहीं सकते. इसे अर्जित करना होगा." दूसरे ने कमेंट किया, "सर, आप भारत का गौरव हैं. वर्तमान युग के महानतम गणितज्ञ और सच्चे शिक्षक."

आनंद कुमार एक प्रसिद्ध गणितज्ञ और शिक्षाविद हैं, जिन्हें आईआईटी जैसे इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए गरीब और वंचित छात्रों के लिए सुपर 30 नाम से एक कोचिंग संस्थान चलाने के लिए जाना जाता है. 2023 में उन्हें साहित्य और शिक्षा के क्षेत्र में पद्मश्री से सम्मानित किया गया.

ये Video भी देखें: Nestle का Cerelac आप भी अपने बच्चे को दे रहे हैं तो हो जाएं सावधान, नेस्ले मिला रहा भर-भरकर Sugar

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कार हादसे में खोया बॉयफ्रेंड, अब भूत से शादी कर रही ताइवानी महिला, वजह जानकर नम हो जाएंगी आंखें
सुपर-30 वाले आनंद कुमार को अमेरिका में अचानक मिल गया उनका पुराना स्टूडेंट, फिर जो हुआ, वो किसी फिल्म के सीन जैसा था
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Next Article
जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई...2 सेकंड की देरी और बच गई जान
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;