कभी देखी है आपने शेर और ज़ेब्रा की लड़ाई, इस वीडियो को देख नहीं होगा यकीन

इंटरनेट पर इन दिनों एक शेर और जेब्रा की लड़ाई का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें शेर एक जेब्रा का शिकार करना वाला होता है, लेकिन दूसरा जेब्रा आकर उसकी जान कैसे बचाता है ये देखिए-

कभी देखी है आपने शेर और ज़ेब्रा की लड़ाई,  इस वीडियो को देख नहीं होगा यकीन

आज के दौर में सोशल मीडिया एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है, जहां हम न सिर्फ एक दूसरे से कनेक्ट कर सकते है, बल्कि हमें दुनिया भर की ऐसी चीजें देखने को भी मिलते हैं जिन्हें देखकर हम आश्चर्यचकित हो जाते हैं. कुछ ऐसा ही इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें एक शेर जेब्रा का शिकार करने ही वाला होता है कि एक अन्य जेब्रा आकर उसके मुंह में से उसका शिकार छीन लेता है और उसे लेकर वहां से रफूचक्कर हो जाता है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और अब तक हजारों लोग इसे लाइक कर चुके हैं. आइए आपको भी दिखाते हैं लायन और जेब्रा की फाइट का यह वीडियो.

शेर के मुंह से छीना शिकार

यूं तो जानवरों के शिकार के वीडियो आपने कई बार देखे होंगे. लेकिन ये  वीडियो देखकर आप विश्वास नहीं करेंगे कि कैसे शेर के मुंह से कोई शिकार छीन सकता है. दरअसल, 15 सेकेंड के इस वीडियो को ट्विटर पर वाइल्ड कैप्चर नाम के पेज पर शेयर किया गया है. वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शेर अपने मुंह में जेब्रा की गर्दन को दबाए नजर आ रहा है. उस जेब्रा की जान जाने ही वाली होती है कि अचानक एक अन्य जेब्रा आकर शेर से भिड़ जाता है और शेर के मुंह से शिकार को छीन लेता है. दोनों जेब्रा वहां से तुरंत भाग जाते हैं और शेर बेचारा देखता ही रह जाता है.

नेटिजंस को नहीं हुआ अपनी आंखों पर विश्वास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेब्रा और शेर की लड़ाई का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और अब तक 42.6K यूजर्स इसे देख चुके हैं. वाइल्ड लाइफ का यह वीडियो देखकर नेटिजन्स इस पर कई कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा 'wow.. यह अद्भुत है.' तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि 'भूखा शेर का बच्चा ट्विस्ट में फस गया.' एक यूजर ने शेर और जेब्रा के इस वीडियो को देखकर लिखा कि 'कभी-कभी जानवर इंसानों से ज्यादा बहादुर होते हैं.' बता दें कि शेर जब भी अपना शिकार करता है तो वो अपने शिकार की गर्दन को वह इतनी कस के जकड़ता है कि उसके चंगुल से छूट पाना जेब्रा तो क्या मगरमच्छ के लिए भी मुश्किल होता है. लेकिन जिस तरह से शेर को चकमा देकर एक जेब्रा ने दूसरे जेब्रा की जिस तरह से जान बचाई वह सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है.