अद्भुत! जंगल में ब्लैक पैंथर और गोल्‍डन तेंदुए की दिखी जोड़ी, मन मोह लेगा VIDEO

Photographer Captures Rare Moment: मशहूर फोटोग्राफर शाज जंग ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दोनों पैंथर का साथ घूमते हुए वीडियो शेयर किया है. वीडियो देखकर एक पल के लिए ऐसा लगता है कि, सामान्य पैंथर के साथ-साथ उसका ही साया मूव कर रहा हो.

अद्भुत! जंगल में ब्लैक पैंथर और गोल्‍डन तेंदुए की दिखी जोड़ी, मन मोह लेगा VIDEO

कर्नाटक के जंगल से सामने आया एक तेंदुए और काले पैंथर का दुर्लभ वीडियो

Stunning Video Of Leopard And Black Panther: 'द जंगल बुक' शो तो आपको याद ही होगा, जिसमें मोगली का पक्का दोस्त था बघीरा. चमचमाते काले रंग का एक पैंथर. अगर आप सोचते हैं कि, बघीरा सिर्फ एक एनिमेटेड किरदार था तो आप गलत हैं. बहुत से जंगलों पर असल में राज करता है बिग ब्लैक कैट, जिसकी शान और रूआब देखकर नजरें ठिठक कर रह जाती हैं. जरा सोचिए आपके सामने ब्लैक पैंथर और सामान्य पैंथर एक साथ आ जाएं, तो वो भी क्या शानदार नजारा होगा. ऐसा ही एक नजारा दिखा मशहूर वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर शाज जंग को.

यहां देखें वीडियो

पैंथर का खूबसूरत जोड़ा

मशहूर फोटोग्राफर शाज जंग ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से दोनों पैंथर का साथ घूमते हुए वीडियो शेयर किया है. वीडियो देखकर एक पल के लिए ऐसा लगता है कि, सामान्य पैंथर के साथ-साथ उसका साया मूव कर रहा हो. शायद यही देखकर शाज जंग ने भी इसे कैप्शन दिया है, 'आपका साया ही आपका सबसे पक्का दोस्त है.' साथ ही उन्होंने लिखा है कि, 'मुझे ये शानदार पल कैप्चर करने का मौका मिला, जिसमें ब्लैक और नॉर्मल पेंथर साथ में घूमते दिख रहे हैं. ब्लैक पैंथर मेल है, उसका नाम है साया और दूसरा पैंथर फीमेल है, जिसे नाम दिया गया है क्लियोपेट्रा.'

चार साल पुरानी जोड़ी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये फोटो कर्नाटक के काबिनी जंगल का है. जहां साया और क्लियोपेट्रा की जोड़ी चार साल से कायम है. इस खूबसूरत तस्वीर को क्लिक करने के लिए शाज जंग ने पूरे छह दिन तक जंगल में बैठकर इंतजार किया. ये तस्वीर उस वक्त की है जब ठंड का मौसम चल रहा था. शुरू में तस्वीर लेते वक्त उन्हें लगा कि पैंथर के साथ परछाई दिख रही है. बाद में अहसास हुआ कि परछाई असल में ब्लैक पैंथर साया है. उनकी ली हुई ये खूबसूरत तस्वीरें पहले भी इंटरनेट पर वायरल हो चुकी हैं.