लॉकडाउन में मुर्गी को कुत्ते वाला पट्टा पहनाकर सड़क पर घुमाया, वीडियो हुआ वायरल

स्पेन (Spain) में इन दिनों लोग हाथो में मुर्गी (Hen) और मछली (Fish) के बाउल लेकर सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं.

लॉकडाउन में मुर्गी को कुत्ते वाला पट्टा पहनाकर सड़क पर घुमाया, वीडियो हुआ वायरल

लॉकडाउन में मुर्गी को कुत्ते वाला पट्टा पहनाकर सड़क पर घुमाया

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कहर के बीच इन दिनों स्पेन (Spain) के लोग हाथों में मुर्गी (Hen) और मछली (Fish) के बाउल लेकर सड़कों पर घुमते नजर आ रहे हैं. जैसा कि आपको पता है कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक स्पेन भी है. इन दिनों स्पेन को भी पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है. लेकिन लॉकडाउन (Lockdown) के बीच वहां के लोग सड़क पर कुछ अलग अंदाज में ही घुमते नजर आ रहे है. तो चलिए आपको बता दें कि इसके पीछे का कारण यह है कि स्पेन में लॉकडाउन के दौरान लोगों को घर में रहने का आदेश दिया गया है और यह नियम बनाया गया है कि इस लॉकडाउन के दौरान सिर्फ वही व्यक्ति घर से बाहर निकल सकता है जिसके घर में पालतू जानवर है, तो ऐसे में उस पालतू जानवर को घुमाने के लिए ही शख्स घर से बाहर निकल सकता है. लेकिन वहां के लोगों ने इस नियम का जिस तरह से फायदा उठाया है उसका नतीजा आप इस वायरल वीडियो में देख सकते हैं. स्पेन में लॉकडाउन के दौरान ज्यादातर लोग अपने हाथों में मुर्गी और फिश बाउल के साथ सड़कों पर घुमते दिख रहे हैं.


स्पैनिश नेशनल पुलिस ने हाल ही में अपने ट्विटर हैंडल से एक फोटो ट्वीट किया जिसमें लोग्रोनो शहर में एक शख्स के ऊपर जुर्माना लगाया गया क्योंकि वह लॉकडाउन के दौरान हाथ में मछली का बाउल लेकर सड़क पर घूम रहा था. इस फोटो को ट्वीट करते हुए स्पैनिश पुलिस ने लिखा कि यह सरकारी आदेशों का उल्लंघन कर रहा है वहीं दूसरी तरफ इस फोटो में साफ दिख रहा है कि उस शख्स ने मछली के बाउल को बेंच पर रख दिया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ट्विटर पर स्पेन के लोगों का यह फोटो और वीडियो काफी वायरल हो रहा है. अबतक फोटो और वीडियो को 7,500 से अधिक 'लाइक' मिल चुके हैं. वहीं दूसरी तरफ स्पेनिश सिविल गार्ड ने भी एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसे सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है, इस वीडियो में एक शख्स सड़क के किनारे मुर्गी को कुत्ते का पट्टा पहनाकर घुमाता हुआ नजर आ रहा है. इस वीडियो को अबतक ट्विटर पर 78,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. साथ ही हजार से ज्यादा लोग इसपर कमेंट कर चुके हैं.