बंदर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, पास आकर किया Attack तो हुआ ऐसा... देखें पूरा Video

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक तेंदुआ बंदर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया (Leopard Climbed Tree To Attack Monkey) और उसे नीचे गिराने की कोशिश करने लगा.

बंदर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, पास आकर किया Attack तो हुआ ऐसा... देखें पूरा Video

बंदर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, पास आकर किया Attack तो हुआ ऐसा...

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां एक तेंदुआ बंदर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ गया (Leopard Climbed Tree To Attack Monkey) और उसे नीचे गिराने की कोशिश करने लगा. वीडियो को आज सुबह इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर सुशांत नंदा ने शेयर किया है. साथ ही उन्होंने लिखा, 'शायद ही कभी देखा गया है.' वीडियो में, तेंदुआ उस पेड़ पर चढ़ जाता है, जहां बंदर आराम कर रहा था. तेंदुआ पेड़ की शाखा को बार-बार हिलाने के लिए अपने पंजे का इस्तेमाल करता है, वहीं बंदर जान बचाने की कोशिश करता है.

वह वीडियो दक्षिण अफ्रीका में फिल्माया गया था और 2013 में यूट्यूब पर साझा किया गया था. देश के सबी सैंड्स गेम रिजर्व में गैरी पार्कर द्वारा रिकॉर्ड किया गया था, इसे रेंजर डायरीज नामक एक पर्यावरण ब्लॉग द्वारा ऑनलाइन पोस्ट किया गया था. उनके अनुसार, तेंदुआ बंदर के पास जाने के लिए पेड़ पर चढ़ने में कामयाब हो जाता है और फिर उसे पकड़ने की कोशिश में घंटों बिताए. 18 सेकंड के इस वीडियो में तेंदुआ बंदर को शिकार बनाने की कोशिश कर रहा है.

सुशांत नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'दुर्लभ रूप से देखा गया, तेंदुआ बंदर को भोजन के लिए पेड़ से गिराने की कोशिश कर रहा था. लेकिन बंदर ने हार नहीं मानी और खुद को पकड़ा रखा. मैंने इससे पहले बंदर और कोबरा के बीच लड़ाई का वीडियो शेयर किया था, ये उससे अच्छा है.'

देखें Video:

वीडियो के आखिर में, तेंदुआ हार मान जाता है और पीछे मुड़ जाता है. इस वीडियो के अब तक 5 हजार से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही 500 से ज्यादा लाइक्स और 100 से ज्यादा रि-ट्वीट्स हो चुके हैं. ट्विटर पर लोगों ने बंदर की जमकर तारीफ की. यूजर्स ने ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com