कुत्ते के सिर पर किसी ने बेरहमी से गोली मार दी थी, मगर वो ज़िंदा रहा, मानवता हुआ शर्मसार

इस कुत्ते का नाम आर्थर है. इसकी उम्र 8 साल है. पहले ये ब्रिडिंग फार्म में रहता था, मगर वह वहां से भाग गया था. 14 जुलाई को आर्थर न्यू हॉलैंड के लैनकेस्टर काउंटी के आसपास ग्रामीण इलाके में मिला. यहां ये एक खेत को पार कर रहा था, जिसमें फेंस (बाड़) लगे हुए थे.

कुत्ते के सिर पर किसी ने बेरहमी से गोली मार दी थी, मगर वो ज़िंदा रहा, मानवता हुआ शर्मसार

किसी को गोली लग जाती है तो उसका बचना मुश्किल होता है, मगर एक कुत्ते के सिर पर गोली लगने के बावजूद भी वो ज़िंदा रहा. आख़िर इस कुत्ते को गोली किसने मारी और क्यों मारी, इस बात की पूरी जानकारी नहीं है, मगर ये मानवता को शर्मसार करने वाली घटना है. गोली लगने के बावजूद यह कुत्ता बच गया. किसी ने सच ही कहा है कि अगर ईश्वर साथ है तो कोई किसी का कुछ नहीं बिगाड़ सकता है. यह मामला अमेरिका के पेंसिलवेनिया का है. यहां किसी ने एक कुत्ते के सिर पर गोली मार दी.

 जानकारी के मुताबिक, इस कुत्ते का नाम आर्थर है. इसकी उम्र 8 साल है. पहले ये ब्रिडिंग फार्म में रहता था, मगर वह वहां से भाग गया था. 14 जुलाई को आर्थर न्यू हॉलैंड के लैनकेस्टर काउंटी के आसपास ग्रामीण इलाके में मिला. यहां ये एक खेत को पार कर रहा था, जिसमें फेंस (बाड़) लगे हुए थे. रेस्कयू करने वाले ने जब आर्थर को देखा तो उन्हें लगा कि इसे फेंस की वजह से चोट लग गई है, मगर बाद में देखा तो समझ में आया कि कुत्ते को किसी ने गोली मार दी है. गोली लगने से ज़ख्म बहुत ही ज्यादा है. गोली आंखों के बीचोंबीच लगी है.

आनन-फानन में आर्थर को अस्पताल लाया गया है. डॉक्टर ने जब आर्थर को देखा तो हैरान रह गए. उन्हें लगा कि गोली लगने के बावजूद ये कैसे बच गया. इस कुत्ते की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की गई है, साथ ही साथ लोगों के अपील की गई है कि बेजुबानों को ऐसे परेशान करने से किसी को क्या लाभ हो सकता है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस तस्वीर पर कई लोगों के रिएक्शन्स देखने को मिल रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा- वाकई में बहुत ही बुरा हुआ है. इस धरती पर सबसे बड़ा और खतरनाक जानवर इंसान हैं.