Coronavirus से बचने के लिए फौजियों ने जुगाड़ कर कुकर से ली स्टीम, IPS बोला - देसी खोज - देखें Video

फौजी कूकर से स्टीम (Soldiers Uses Jugaad Cooker For Steam Inhale) लेते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह जुगाड़ू वीडियो (Jugaad Video) काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

Coronavirus से बचने के लिए फौजियों ने जुगाड़ कर कुकर से ली स्टीम, IPS बोला - देसी खोज - देखें Video

Coronavirus से बचने के लिए फौजियों ने जुगाड़ कर कुकर से ली स्टीम - देखें Video

कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले फिर भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं. संक्रमण से बचने के लिए लोग सावधानी बरत रहे हैं. पिछले साल एक वीडियो वायरल हुआ था, जहां एक शख्स कूकर की भांप से सब्जियों को सैनेटाइज कर रहा था. अब आर्मी ट्रेनिंग सेंटर से एक वीडियो वायरल हो रहा है. जहां फौजी कूकर से स्टीम (Soldiers Uses Jugaad Cooker For Steam Inhale) लेते दिख रहे हैं. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह जुगाड़ू वीडियो (Jugaad Video) काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है. इस वीडियो को ट्विटर पर आईपीएस ऑफिसर रुपिन शर्मा (IPS Officer Rupin Sharma) ने शेयर किया है. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कूकर को एक पाइप से जोड़ा गया है. पाइप में जगह-जगह स्प्रे लगाए गए हैं. जहां फौजियों को स्टीम लेते देखा जा सकता है. कूकर को तेज आंच पर रखा गया है. फौजियों ने कूकर के सहारे स्टीम लेता देखा गया. यह कितना असरदार है, यह कहना तो मुश्किल है. लेकिन यूजर्स को यह जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है. आईपीएस ऑफिसर रुपिन शर्मा ने इसे देसी खोज बताया है.

वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'ट्रेनीज के लिए फौजी स्टाइल इनहेलेशन स्टीमिंग. स्पष्ट रूप से कहीं ट्रेनिंग सेंटर में. आशा है कि वे कोरोना से मुक्त रहेंगे.'

देखें Video:

इस वीडियो को 20 अप्रैल को शेयर किया गया है, जिसके अब तक 600 से ज्यादा व्यूज हो चुके हैं. साथ ही कई लाइक्स और रि-ट्वीट्स मिल चुके हैं. लोगों को यह वीडियो काफी पसंद आ रहा है. 

पिछले साल सितंबर में शख्स को जुगाड़ से कूकर से स्टीम (Man Uses Jugaad Cooker For Steam Inhale) लेते देखा गया था. उस वक्त भी सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हुआ था. आप खुद देखें...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com