सबसे चालाक हिम तेंदुए का क्लोज अप Video हुआ वायरल, खतरनाक रूप देख सहम जाएंगे आप

Snow Leopard video: 44 सेकेंड के इस वीडियो में एक हिम तेंदुआ (snow leopard) अपने प्राकृतिक आवास में आराम करते हुए और फोटो खिंचवाते हुए नजर आ रहा है.

सबसे चालाक हिम तेंदुए का क्लोज अप Video हुआ वायरल, खतरनाक रूप देख सहम जाएंगे आप

सबसे चालाक हिम तेंदुए का क्लोज अप Video हुआ वायरल

Snow Leopard video: बहुत ही दुर्लभ क्षण होते हैं जब एक फोटोग्राफर एक हिम तेंदुए का क्लोज-अप कैप्चर करने में सक्षम होता है, जो सबसे मायावी तेंदुए में से एक है. लेकिन इंडियन फॉरेस्ट ऑफिस (IFS) सुशांत नंदा (Susanta Nanda) द्वारा शेयर किया गया एक वीडियो इसी वजह से सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. 44 सेकेंड के इस वीडियो में एक हिम तेंदुआ (snow leopard) अपने प्राकृतिक आवास में आराम करते हुए और फोटो खिंचवाते हुए नजर आ रहा है. IFS अधिकारी ने क्लिप को वर्ल्ड वाइल्डलाइफ फंड (WWF) को क्रेडिट किया है. बुधवार को पोस्ट किए जाने के बाद से इसे 29 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

आईएफएस अधिकारी ने अपने ट्वीट में कहा, "बर्फ गिरने के दौरान मायावी हिम तेंदुआ... काराकोरम रेंज में."

देखें Video:

वीडियो तेंदुए के बेहद करीब से शुरू होता है जहां वह एक चट्टान के ऊपर आराम करते हुए दिखाई देता है. क्लिप में एक शीर्ष शॉट भी है जो हिम तेंदुए का पूरा दृश्य दिखाता है.

कुछ देर बाद जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, जानवर भी गुर्राता और हमले की मुद्रा में आ जाता है. क्लिप ने ट्विटर यूजर्स को हैरान कर दिया, जिन्होंने कमेंट की बौछार कर दी.

एक यूजर ने ट्वीट किया, "उससे ज्यादा खूबसूरत कुछ भी? भगवान के चमत्कारों में से एक!" दूसरे ने कहा, "पहली बार मैंने इसे एक ही समय में रॉयल, अलग और खुश देखा है." एक तीसरे यूजर ने लिखा, "राजसी... मायावी लेकिन शक्तिशाली."

डब्ल्यूडब्ल्यूएफ की वेबसाइट के अनुसार, हिम तेंदुए मध्य एशिया के 12 देशों में बहुत कम फैले हुए हैं, और यह उच्च, ऊबड़-खाबड़ पहाड़ी परिदृश्य में है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       

हिम तेंदुए के पास एक सुंदर, धब्बेदार कोट होता है, जो उन्हें ठंड से बचाने के लिए काफी मोटा होता है. वेबसाइट ने आगे कहा कि उनके चौड़े, फर से ढके पैर प्राकृतिक स्नोशू की तरह नरम बर्फ पर अपना वजन बांटते हैं. आगे कहा कि हिम तेंदुए कुशल शिकारी होते हैं, जो चुनौतीपूर्ण इलाके में अपने वजन से तीन गुना तक शिकार को मारने में सक्षम होते हैं.

Featured Video Of The Day

मेरठ में यूपी पुलिस का वो कैफे जहां 'स्वस्थ भोजन' मिलता है