VIDEO:कुएं में फंसे किंग कोबरा के लिए मसीहा बना शख्स, खुद की जान जोखिम में डालकर ऐसे बचाई 'नागराज' की जान

Snake Viral Video: हाल ही में एक रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें एक शख्स अपनी जान जोखिम में डालकर किंग कोबरा का रेस्क्यू करते नजर आ रहा है. वीडियो देखने के बाद आपके भी पैरों तले जमीन खिसक जाएगी.

VIDEO:कुएं में फंसे किंग कोबरा के लिए मसीहा बना शख्स, खुद की जान जोखिम में डालकर ऐसे बचाई 'नागराज' की जान

Snake Rescue Video: सोशल मीडिया पर अक्सर सांपों से जुड़े वीडियोज आये दिन देखने को मिलते रहते हैं. इनमें से कुछ वीडियोज रोंगटे खड़े कर देते हैं, तो कुछ हैरान कर देते हैं. यूं तो दुनियाभर में सांपों की कई प्रजातियां हैं, जिनमें से कुछ के बारे में हम जानते हैं, वहीं कुछ से हम आज भी अनजान हैं. जहां एक ओर कुछ लोग सांप को देखना तो दूर उसके नाम भर से ही थर-थर कांपने लगते हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो इन बेजुवानों को बचाने के लिए खुद की जान भी दांव पर लगा देते हैं. आज हम आपको एक ऐसा ही वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें एक शख्स अपनी जान जोखिम में डालकर किंग कोबरा का रेस्क्यू करते नजर आ रहा है.

हैरान कर देने वाले इस वीडियो में एक शख्स का कारनाम हर किसी के रोंगटे खड़ा कर रहा है. वीडियो में शख्स कुएं में फंसे किंग कोबरा (King Cobra Snake) को बचाने के लिए खुद अपनी जान जोखिम में डालता नजर आ रहा है. यूं तो इंटरनेट पर अक्सर लोगों को अपनी जान दांव पर लगाकर जीवों को बचाते देखा जाता है, जिसे देखकर किसी की भी हालत खराब होना लाजिमी है. देखा जाये तो रात के समय खाने की तलाश में अक्सर ये जीव इंसानों द्वारा खोदे गए गड्ढों और कुंओं में गिर कर फंस जाते हैं, जिन्हें बाद में कुछ जाबांज लोग अपनी जिंदगी खतरे में डालकर बचाते नजर आते हैं.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे एक शख्स अपनी जान खतरे में डालकर खतरनाक किंग कोबरा सांप का सफल रेस्क्यू करता है, जिसे देखने के बाद एक मिनट के लिए आपकी धड़कनें भी तेज हो जाएंगी. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे कुंए के अंदर रस्सी की मदद से एक शख्स लटकता दिखाई दे रहा है. इस दौरान वो एक छड़ी की मदद से किंग कोबरा सांप को पानी की सतह के ऊपर उठाकर पकड़ने को कोशिश करता है. इस दौरान सांप भी फूंकार मारता नजर आता है. वीडियो में आप देखेंगे कि, कड़ी मशक्कत के बाद शख्स सांप को सही सलामत बाहर ले आता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग सांप को बचाने वाले शख्स की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं.