स्मृति ईरानी ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर किया पोस्ट, बोलीं - एक चालान तेरा भी कटेगा...

भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी लगाई. इस पोस्ट में चालान (Challan) का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा कि 'जिस रफ्तार से तू निकल रही है ना जिंदगी, एक चलान तो तेरा भी बनता है.'

स्मृति ईरानी ने ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर किया पोस्ट, बोलीं - एक चालान तेरा भी कटेगा...

स्मृति ईरानी के किया 'चालान' पर पोस्ट...

नई दिल्ली:

ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन (Traffic Rules) करने वालों की परेशानी दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. जब से चालान (Challan) की कीमतों में इजाफा हुआ है तब से हर कोई अपने कागजात पूरे करने में जुटा हुआ है. कोई पेट्रोल पंप पर धुएं की जांच करा रहा है तो कोई सरकारी ऑफिसों के बाहर गाड़ियों के कागज पूरे करा रहा है. इसी ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) और उनके चालानों के बीच बीजेपी की मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का एक पोस्ट भी वायरल हो रहा है.  

भारतीय जनता पार्टी की नेता स्मृति ईरानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक स्टोरी लगाई. इस पोस्ट में चालान का जिक्र करते हुए उन्होंने लिखा कि 'जिस रफ्तार से तू निकल रही है ना जिंदगी, एक चलान तो तेरा भी बनता है.'

7kuetel8

बता दें, मोटर व्हीकल संशोधन अधिनियम (Motor vehicle Act) पास होने के बाद यातायात नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू हो गई है. पूरे देश में एक सितंबर से लागू हुए इस अधिनियम से खलबली मची हुई. ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर नए अधिनियम के मुताबिक जुर्माना लगाया जा रहा है. हालांकि कुछ राज्यों ने इन्हें लागू नहीं करने का फैसला किया है. 

ट्रैफिक पुलिस ने नशे में धुत शख़्स का काटा चालान तो उसने बाइक में लगा दी आग, देखें- VIDEO

अभी हाल ही में भुवनेश्वर में कथित रूप से नशे में धुत एक ऑटोरिक्शा ड्राइवर पर ट्रैफिक पुलिस ने 47,500 रुपये का भारी-भरकम जुर्माना लगाया था. वहीं, गुरुग्राम में एक स्कूटी के 23 हजार रुपये के पांच चालान हुए थे. चालक के मुताबिक उनकी स्कूटी की मौजूदा कीमत 15000 रुपये से अधिक नहीं है जबकि चालान 23 हजार के जुर्माने का लगा. 

ऐ भाई जरा देख के चलो : ओडिशा में 88 लाख और हरियाणा में 52 लाख रुपये वाहन चालकों से वसूले

वहीं, सड़क परिवहन मंत्रालय ने बताया है कि 5 सितंबर तक हरियाणा में ही अभी तक नए कानून के तहत करीब साढ़े तीन सौ चालान काटे गए हैं. इनसे जुर्माने के तौर पर 52 लाख रुपये से अधिक की राशि इकट्ठी की गई है. अगर ओडिशा की बात करें तो वहां अभी तक चार हजार से भी ज्यादा चालान काटे गए हैं. इनसे 88 लाख रुपये से अधिक की राशि एकत्रित की गई. वहां 46 वाहन जब्त कर लिए गए हैं.

चालान कटने के बाद शख्स ने NDTV से कहा- मैं 23 हजार देकर अपनी 15 हजार की स्कूटी जरूर छुड़ाऊंगा

बॉलीवुड एक्टर और बीजेपी नेता परेश रावल ने यही पोस्ट अपनी ट्विटर अकाउंट पर किया...

Video: प्रियंका गांधी का स्मृति ईरानी पर हमला, सिर्फ चार घंटे के लिए अमेठी आतीं हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com