सिंगरौली का अनोखा स्कूल, दोनों हाथ से लिखते हैं छात्र, पांच भाषाओं का है ज्ञान, वीडियो देख हैरान हो जाएंगे

इस वीडियो को देखने के बाद आप समझ गए होंगे कि यहां के बच्चे कितने होशियार हैं. इस स्कूल के बच्चे दोनों हाथ से लिखते हैं. ऐसा लगता है कि ये कंप्यूटर से भी तेज काम करते हैं. सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि ये बच्चे 5 भाषाओं के जानकार भी हैं. इनमें स्पैनिश भाषा भी शामिल है.

Singrauli News: क्या आपने बॉलीवुड की मशहूर फिल्म थ्री इडियट्स देखी है? इस फिल्म में एक प्रोफेसर होता है, जो दोनों हाथ से लिखता है. ठीक एक ऐसा ही मामला देखने को मिल रहा है. यहां 100 से ज्यादा बच्चे ऐसा कारनामा करते हैं. इतना ही नहीं, इन बच्चों को 5 भाषाओं का ज्ञान भी है. दरअसल,  मध्य प्रदेश में स्थित सिंगरौली जिले के बुधेला गांव में 100 बच्चे दोनों हाथों से एक साथ लिखने का हुनर जानते हैं. इन बच्चों की कहानी जानकर आप हैरान हो जाएंगे.

देखें रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को देखने के बाद आप समझ गए होंगे कि यहां के बच्चे कितने होशियार हैं. इस स्कूल के बच्चे दोनों हाथ से लिखते हैं. ऐसा लगता है कि ये कंप्यूटर से भी तेज काम करते हैं. सबसे हैरान कर देने वाली बात ये है कि ये बच्चे 5 भाषाओं के जानकार भी हैं. इनमें हिंदी, अंग्रेजी, उर्दू, स्पेनिश, संस्कृत और स्पैनिश भाषा शामिल है.