विज्ञापन
Story ProgressBack

आसमान में बेहद नजदीक आ गए अचानक 2 प्लेन, पहले कभी नहीं देखा होगा Parallel Landing का ये नजारा

आसमान भले ही बेहद विशाल हो, लेकिन दो प्लेन कभी भी एक ट्रैक पर नहीं होना चाहिए. न ही एक एयरपोर्ट से एक बार में दो प्लेन टेक ऑफ या लैंड करना चाहिए. इसका ध्यान रखा जाता है.

Read Time: 3 mins
आसमान में बेहद नजदीक आ गए अचानक 2 प्लेन, पहले कभी नहीं देखा होगा Parallel Landing का ये नजारा
आसमान से जमीन तक दो प्लेन में लगी रेस, देखें एक साथ दो विमानों की खतरनाक लैंडिंग

Parallel Landing Video: रनवे पर क्या कभी आपने एक साथ दो-दो प्लेन को लैंड करते हुए देखा है. ऐसा बहुत ही मुश्किल से होता है. आमतौर पर एटीसी यानी कि एयर ट्रैफिक कंट्रोलर इस बात का ध्यान रखते हैं कि, दो प्लेन का रुख एक ही तरफ न हो. आसमान भले ही बेहद विशाल हो, लेकिन दो प्लेन कभी एक ट्रैक पर नहीं होना चाहिए. न ही एक एयरपोर्ट से एक बार में दो प्लेन टेक ऑफ या लैंड करना चाहिए, लेकिन दुनिया का एक रनवे ऐसा भी है जहां एक साथ दो प्लेन लैंड करते हैं. वो भी आगे पीछे हो कर नहीं, बल्कि दोनों ऑलमोस्ट पैरलल यानी कि एक बराबर ही नजर आते हैं.

वायरल हुआ वीडियो

वैसे तो प्लेन की लैंडिंग का ये वीडियो कुछ पुराना है, लेकिन एक बार फिर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो प्लेन एक साथ रनवे पर आते हुए नजर आते हैं. इंस्टाग्राम यूजर nickflightx ने इस वीडियो को पोस्ट किया है. इस वीडियो को देखते हुए एक बार को तो ऐसा भी फील होता है कि, दोनों प्लेन बिल्कुल बराबर में हों और आपस में टकरा भी सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ नहीं होता. दोनों प्लेन एक साथ उड़ते हुए जमीन की तरफ आते हैं और एक ही साथ लैंड भी करते हैं. इन दोनों में से एक प्लेन यूनाइटेड एयरलाइन्स और एक प्लेन अलास्का एयरलाइन्स का है. इंस्टाग्राम अकाउंट के कैप्शन के मुताबिक, दोनों प्लेन 28L और 28R पर साइड बाय साइड लैंड करते हैं. ऐसा दुनियाभर में सिर्फ सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही होता है.

यहां देखें वीडियो

दोनों में लग रही है रेस

इस शानदार वीडियो को देख यूजर भी हैरान हो रहे हैं, जिसकी वजह से खबर लिखे जाने तक वीडियो के व्यूज 2.1 मिलियन तक पहुंच चुके थे. एक यूजर ने लिखा कि, मैं शर्त लगा सकता हूं कि दोनों पायलट रेस लगा रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि, वो इस फ्लाइट में बैठ चुके हैं, ये एक शानदार नजारा होता है. एक यूजर ने जानकारी दी कि, कोहरा होने पर यहां फ्लाइट एक एक करके ही लैंड करती हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
छोटी बच्ची ने बादशाह और अरिजीत सिंह के गाने Soulmate पर किया ऐसा डांस, इंटरनेट पर छा गया Cute Video, जमकर बरसा प्यार
आसमान में बेहद नजदीक आ गए अचानक 2 प्लेन, पहले कभी नहीं देखा होगा Parallel Landing का ये नजारा
नदी में नहा रहे थे लोग, तभी घाट पर पानी में तैरता दिखा अजीबोगरीब जीव, देख डर से कांप उठे लोग
Next Article
नदी में नहा रहे थे लोग, तभी घाट पर पानी में तैरता दिखा अजीबोगरीब जीव, देख डर से कांप उठे लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;