विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 08, 2023

रूस से यात्रियों को लेकर एयर इंडिया का विमान पहुंचा सैन फ्रांसिस्को, फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग

एयर इंडिया की उड़ान संख्या एईआई-173 छह जून को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हुई थी लेकिन बीच हवा में बोइंग-777 विमान के एक इंजन में तकनीकी खराबी आने का पता चला. इसके बाद इस विमान को रूस के मगदान हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतरना पड़ा था.

अमेरिकी विदेश विभाग ने पुष्टि की है कि विमान में 50 से कम अमेरिकी नागरिक सवार थे

नई दिल्‍ली:

एयर इंडिया के विमान में तकनीकी खराबी आने के कारण रूस के मगदान में फंसे यात्रियों को लेकर एक अन्य विमान बृहस्पतिवार को सैन फ्रांसिस्को पहुंच गया. मंगलवार को एक तकनीकी समस्या के कारण एयर इंडिया के एक विमान को रूसी शहर मगदान में इमरजेंसी लैंडिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा था. एयर इंडिया की उड़ान संख्या एईआई-173 छह जून को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हुई थी. एयर इंडिया ने यात्रियों को उनके आगमन की औपचारिकताओं में मदद करने के लिए सैन फ्रांसिस्को इंटरनेशनल एयरपोर्ट (SFO) पर अपना ऑन-ग्राउंड समर्थन बढ़ाया है. 

दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जा रहे एयर इंडिया के एक विमान के एक इंजन में तकनीकी खराबी आने के बाद मंगलवार को उसे मगदान की ओर मोड़ दिया गया. 216 यात्रियों और चालक दल के 16 सदस्यों को लेकर बोइंग 777 विमान ने मगदान हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग की. यात्रियों और चालक दल को शहर में अस्थायी आवास में रखा गया था. 

फंसे हुए यात्रियों में से एक गगन ने NDTV को बताया कि स्पष्टता की कमी और अपर्याप्त सुविधाओं के साथ मगदान में स्थिति 'चुनौतीपूर्ण' थी.

उन्‍होंने कहा, "हम 230 से अधिक लोग हैं. इसमें बच्चे और बूढ़े लोग भी हैं. हमारे बैग अभी भी विमान में हैं. हमें बसों से विभिन्न स्थानों पर भेजा गया था. कुछ लोगों को एक स्कूल भेजा गया था और वहां फर्श पर गद्दे बिछा रहे हैं. शौचालय की सुविधा सही नहीं हैं. भाषा एक बाधा है. यहां का खाना बहुत अलग है. यहां बहुत सीफूड और नॉन-वेज है. कुछ लोग सिर्फ ब्रेड और सूप पी रहे हैं. बुजुर्ग लोगों को दवा नहीं मिल पा रही है."

गगन ने फंसे यात्रियों को हुई मुश्किलों के बावजूद रूसी अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की. "वे अच्छे हैं. हम भाग्यशाली रहे हैं, क्योंकि हम एक कॉलेज हॉस्‍टल में हैं. हमें अभी लगभग एक घंटे पहले वाई-फाई मिला है, इसलिए हम अपने परिवारों के संपर्क में रहने में सक्षम हैं."

अमेरिकी विदेश विभाग ने पुष्टि की है कि विमान में 50 से कम अमेरिकी नागरिक सवार थे. अमेरिका विदेश विभाग के उप प्रवक्‍ता वेदांत पटेल ने कहा, "हमें जानकारी मिली है कि उस उड़ान में 50 से कम अमेरिकी नागरिक सवार थे. साथ ही हमें बताया गया है कि एयर इंडिया का एक रिप्‍लेसमेंट विमान यात्रियों को लेने के लिए रूस जा रहा है." 

.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
विपक्ष को कितना रास आया बजट; अखिलेश, थरूर समेत दिग्गज नेताओं ने कही ये बात
रूस से यात्रियों को लेकर एयर इंडिया का विमान पहुंचा सैन फ्रांसिस्को, फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग
क्या समान नागरिक संहिता की तरफ बढ़ रहा है असम, क्या है सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का दावा
Next Article
क्या समान नागरिक संहिता की तरफ बढ़ रहा है असम, क्या है सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का दावा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;