मां के साथ चलने के लिए आपस में रेस लगाते दिखे 6 शेर के बच्चे, पहले नहीं देखा होगा जंगल का ऐसा मनमोहक नज़ारा

एक दिल छू लेने वाले दृश्य में 6 मनमोहक शेर के बच्चे झाड़ियों से निकले, और अपनी मां की पुकार का जवाब दे रहे थे.

मां के साथ चलने के लिए आपस में रेस लगाते दिखे 6 शेर के बच्चे, पहले नहीं देखा होगा जंगल का ऐसा मनमोहक नज़ारा

मां के साथ चलने के लिए आपस में रेस लगाते दिखे 6 शेर के बच्चे

दक्षिण अफ़्रीका (South Africa) के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) में 6 मनमोहक शेर शावकों (Lion cubs) ने तब लोगों का ध्यान खींचा जब उन्हें अपनी मां के साथ दौड़ते हुए देखा गया. Latest Sightings के सीईओ और संस्थापक, नदाव ओस्सेंड्राइवर ने कहा कि वह भाग्यशाली थे कि उन्होंने इस असाधारण दृश्य को अपनी आंखों के सामने देखा. फुटेज को बाद में 3 मई को Latest Sightings ने अपने यूट्यूब चैनल पर साझा किया.

सुबह की धीमी ड्राइव के बावजूद, नादाव दोपहर में भी पार्क में घूमने निकल पड़े. उन्हें इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि उनके फैसले से उन्हें एक अद्भुत वन्यजीव मुठभेड़ का सामना करना पड़ेगा. नदाव और उनके साथी पार्क के भीतर एक पसंदीदा मार्ग, S114 पर चल पड़े. किसी भी वन्यजीव को न देख पाने की शुरुआती निराशा के बावजूद, जल्द ही उनको एक अधुबत नज़ारा देखने को मिला.

एक शेरनी को देखकर उनका उत्साह बढ़ गया, लेकिन उसके बाद जो हुआ उसकी तुलना में यह कुछ भी नहीं था. कुछ ही मिनटों में, शेरनी उठी और चिल्लाने लगी, एक संकेत जिससे नादव के मन में कोई संदेह नहीं रह गया: कि उसके शावक भी आसपास ही थे. एक दिल छू लेने वाले दृश्य में 6 मनमोहक शेर के बच्चे झाड़ियों से निकले, और अपनी मां की पुकार का जवाब दे रहे थे.

देखें Video:

वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "शेरनी अपने छोटे बच्चों को यह बताने के लिए कि चलने का समय हो गया है, धीमी गति से गुनगुनाने या कराहने की ध्वनि का उपयोग करती हैं, जिसे अक्सर 'संपर्क कॉल' के रूप में वर्णित किया जाता है." शेर के बच्चों को अपनी मां के साथ अठखेलियां करते हुए अद्भुत नज़ारे ने नदाव और उसके साथियों को हैरान कर दिया.

शेरनी ने गर्व से अपने बच्चों को खुली सड़क पर घुमाया, इस दुर्लभ नज़ारे ने लोगों को खुश कर दिया. वीडियो के कैप्शन में लिखा है, "आखिरकार शेर सड़क के ठीक बगल में आराम करने के लिए रुके, जहां कई अन्य लोगों ने भी उन्हें देखा. यह एक घंटे से अधिक समय तक चला, और हम उनके साथ तब तक रहे जब तक कि वे झाड़ियों में चले नहीं गए." आपको ये वीडियो कैसा लगा? कमेंट में बताइए.

ये Video भी देखें: भीषण गर्मी में खुले आसमान के नीचे बच्चे कर रहे पढ़ाई, कौन जिम्मेदार?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com