यह ख़बर 13 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'महिलाओं की नजर में कामोत्तेजक आंखों वाले मर्द होते हैं धूर्त'

खास बातें

  • हॉलीवुड स्टार जार्ज क्लूनी और अंटोनिओ बंदेरास अपनी कामोत्तेजक आंखों (बेडरूम आई) के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं लेकिन एक नए अध्ययन से पता चला है कि महिलाओं की नजर में ऐसे नयन नक्श वाले मर्द रोमांटिक होने की बजाय धूर्त होते हैं।
लंदन:

हॉलीवुड स्टार जार्ज क्लूनी और अंटोनिओ बंदेरास अपनी कामोत्तेजक आंखों (बेडरूम आई) के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं लेकिन एक नए अध्ययन से पता चला है कि महिलाओं की नजर में ऐसे नयन नक्श वाले मर्द रोमांटिक होने की बजाय धूर्त होते हैं।

डेली मेल के अनुसार मिशिगन विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं के एक दल के अध्ययन से पता चला है कि इसके विपरीत जो मर्द महिलाओं पर सामान्य तरीके से और खुली आंखों से निहारते हैं उन्हें ज्यादा ईमानदार और अच्छा सहयोगी माना जाता है।

यह शोध ‘लाइवसाइंस’ में प्रकाशित हुआ है। इस शोध में 400 स्त्री और पुरुषों ने हिस्सा लिया।

रिपोर्ट के अनुसार अनुसंधानकार्ताओं ने 20 से 22 साल के पुरुषों की आधी खुली आंखों और पूरी तरह से खुली आंखों के फोटो दो समूहों को दिखाए। उनसे पूछा गया कि वे कितने आकर्षित हैं और क्या वे उनके साथ दीर्घगामी रिश्ता चाहेंगी। यह भी पूछा गया कि दोनों तरह के लोगों में से वे किसके बच्चे की मां बनना चाहेंगी और किस तरह की आंखों वाले पर विश्वास करेंगी कि उनकी बहन लम्बी यात्रा पर उसके साथ जाए।

परिणाम सामने आया कि खुली तरह निहारने वाले व्यक्ति अधिक पसंद किए गए। उनमें से 71 प्रतिशत चाहती थीं कि वह उनसे शादी करे। उनमें से अधिकांश चाहते थे कि उनके साथ संबंध बनाएं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुरुषों का जवाब भी यही था कि नजरें चुराने वाला व्यक्ति को वह अपना पड़ोसी नहीं चाहेंगे और उसके साथ काम करना भी पसंद नहीं करेंगे।