फाइन भरने को नहीं थे पैसे, बेटे के गुल्लक के स्टेशन आ गया ऑटोवाला, फिर इस पुलिसवाले ने दिखाई दिलेरी

यूं तो पुलिसवालों की पहचान एक कड़क अधिकारी के तौर पर होती है. पुलिस के रवैये से हर कोई परेशान भी रहता है, लेकिन कुछ बेहद ईमानदार पुलिस अधिकारी अपनी सुझबूझ से मानवता को ज़िंदा रखते हैं. इसके कई उदारण हमारे सामने होते भी हैं.

फाइन भरने को नहीं थे पैसे, बेटे के गुल्लक के स्टेशन आ गया ऑटोवाला, फिर इस पुलिसवाले ने दिखाई दिलेरी

फ़ाइन भरने के लिए बेटे का गुल्लक लाया था ऑटोवाला, पुलिसवाले ने दिलेरी दिखाई और फ़ाइन भर दिया


यूं तो पुलिसवालों (Indian Police) की पहचान एक कड़क अधिकारी के तौर पर होती है. पुलिस के रवैये से हर कोई परेशान भी रहता है, लेकिन कुछ बेहद ईमानदार पुलिस अधिकारी अपनी सुझबूझ से मानवता को ज़िंदा रखते हैं. इसके कई उदारण हमारे सामने होते भी हैं. महाराष्ट्र के नागपुर (Nagpur) के सीनियर पुलिस अधिकारी (Senior Police Officer) ने एक दिल जीत लेने वाला कार्य किया है. सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा हो रही है. मामला ये है कि सीताबुल्दी ट्रैफ़िक क्षेत्र में एक ऑटोवाले ने ट्रैफिक का उल्लंघन किया, जिसके कारण सीनियर पुलिस अधिकारी अजय मालवीय (Ajay Malviya) ने ऑटोवाले पर 2000 रुपये का जुर्माना लगा दिया. इसके अलावा अमित मालवीय ने ऑटोवाले का ऑटो भी जब्त कर लिया.

पैसे नहीं होने के कारण ऑटोवाले ने बेटे के गुल्लक के साथ पुलिस स्टेशन पहुंच गया और फाइन देने लगाय ये देख अजय मालवीय का दिल पसीज गया. उन्होंने अपने पैसे देकर फाइन भर दिया. नागपुर पुलिस ने इस घटना के बारे नें अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


8 अगस्त को ऑटोवाले का चालान काटा गया था क्योंकि उसने नो पार्किंग में अपना ऑटो पार्क किया था. लॉकडाउन के कारण रोहित के पास कोई पैसे नहीं बचे थे. इसलिए वो पैसे देने में असमर्थ था. अजय मालवीय जैसे अधिकारी ही पुलिस का मान बढ़ाते.