आसान नहीं है खोजना मैथ्स के इस सवाल का जवाब, लोगों को हो रही है परेशानी, आप भी कर लें ट्राई

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सवाल का जवाब खोजने में अच्‍छे-अच्‍छों के पसीने छूट गए हैं.

आसान नहीं है खोजना मैथ्स के इस सवाल का जवाब, लोगों को हो रही है परेशानी, आप भी कर लें ट्राई

गणित एक ऐसा विषय है, जिसके सवालों को हल करना कुछ लोगों को बड़ा दिलचस्प लगता है तो वहीं कुछ इन्हें देख पानी-पानी हो जाते हैं. क्या आपको लगता है कि आप मैथ्स में बहुत अच्‍छे हैं या गणित के मुश्किल से मुश्किल और ट्रिकी सवालों का झट से जवाब खोज सकते हैं तो आपको सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सवाल पर गौर करना चाहिए. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस सवाल का जवाब खोजने में अच्‍छे-अच्‍छों के पसीने छूट गए हैं.

ऐसा है सवाल

Harjinder Singh Kukreja नाम के यूजर ने एक्स (ट्विटर) पर इस सवाल को पोस्ट किया है. इस पोस्ट में मैथ्स का एक इक्वेशन दिख रहा है. सवाल में पूछा गया है कि 20+10=31, 22+20=84, 23+30= 159 और आखिर में ये बताना है कि 24+50=?. इस सवाल का जवाब ढूंढने में नेटिजन्स के पसीने छूट गए रहे हैं. आप भी खुद को मैथ्स का दिग्गज समझते हैं तो इस सवाल को सॉल्व करके दिखाएं.

नेटिजन्स ने ऐसे किया हल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक्स पर शेयर किए जाने के बाद से इस पोस्ट को 40 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और लोग जमकर कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने पोस्ट पर कमेंट करते हुए सवाल का जवाब 296 बताया. दूसरे ने जवाब देते हुए (2+4) x 50 + (5×4) = 320 लिखा. वहीं एक अन्य ने 74x4= 296 को सही जवाब बताया. कई सारे लोगों ने जवाब में 296 लिखा. वहीं कुछ ने 370 = 5(24+50) को सही जवाब बताया.