प्याज, लहसुन के साथ चावल खाते हुए सिक्योरिटी गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल, बोले- ‘परिवार की खातिर’

ये फोटो एक सिक्योरिटी गार्ड (security guard) की है, जो फोटो में चावल को कच्चे प्याज और लहसुन के साथ खाता हुआ दिखाई दे रहा है. ये देखकर तो किसी की भी आंख में आंसू आ जाएंगे. सिक्योरिटी गार्ड की ये फोटो मलेशिया (Malaysia) की है.

प्याज, लहसुन के साथ चावल खाते हुए सिक्योरिटी गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल, बोले- ‘परिवार की खातिर’

प्याज, लहसुन के साथ चावल खाते हुए सिक्योरिटी गार्ड की फोटो देख पसीजा लोगों का दिल

सोशल मीडिया पर अक्सर कुछ ऐसी चीजें और घटनाएं सामने आती हैं, जिन्हें देखकर हमारा दिल पसीज जाता है. कोरोना वायरस जैसी महामारी फैलने के बाद तो देशभर में लोगों के लिए अपना परिवार चलाना और गुजर बसर करना काफी मुश्किल हो गया है. बहुत से लोगों की नौकरी भी चली गई. ऐसे में अब लोगों के लिए अपने परिवार को चलाना काफी मुश्किल हो गया है. लोग चोटे मोटे काम करके किसी तरह से अपने परिवार का पेट भरने की कोशिश करने में लगे हुए हैं. इसी बीच सोशल मीडिया पर एक ऐसी फोटो वायरल हो रही है, जिसे देखकर हर किसी का दिल पसीज गया है.

इंटरनेट पर वायरल हो रही ये फोटो एक सिक्योरिटी गार्ड (security guard) की है, जो फोटो में चावल को कच्चे प्याज और लहसुन के साथ खाता हुआ दिखाई दे रहा है. ये देखकर तो किसी की भी आंख में आंसू आ जाएंगे. सिक्योरिटी गार्ड की ये फोटो मलेशिया (Malaysia) की है. सोशल मीडिया पर ये फोटो एपिट लिड (Apit Lid) नाम के शख्स ने शेयर की है. पोस्ट में दो फोटो नजर आ रही हैं, जिसमें से एक फोटो में सिक्योरिटी गार्ड खाना खा रहा है और दूसरी फोटो में उसका खाना दिखाया गया है, जिसमें पके हुए चावल के साथ टिफिन में कच्चा प्याज और लहसुन रखा है.

फोटो के साथ जो कैप्शन लिखा है, उसका हिंदी में अर्थ है, "उदाहरण के लिए ... मेहनती काम ... वेतन सबका उतना ही है जितना कि .. लेकिन वे लहसुन + पके पानी की ग्रेवी + बड़े प्याज + लहसुन क्यों खाते हैं? क्योंकि वह गाँव में अपने परिवार से प्यार करता है." .. उसके पास 100 से अधिक कुछ भी नहीं बचता एक महीने में, क्योंकि बाकी वेतन सभी को गांव में भेज देता है, उम्मीद है कि सब कुछ आसान हो जाएगा ... " इस पोस्ट को 3 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं और 22 हजार से ज्यादा लोग इसे शेयर कर चुके हैं.


कई लोगों ने सुरक्षा गार्ड के दोस्त एपिट लिडकी भी सराहना की जिसने हालत को प्रकाश में लाया. लोगों ने अपने परिवार के प्रति सुरक्षा गार्ड के बिना शर्त प्यार की भी सराहना की. एक फ़ेसबुक यूज़र ने लिखा, "इस तरह के इंसान विलुप्त होते जा रहे हैं .. क्या वे मज़बूत रह सकते हैं .."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


आपको सुरक्षा गार्ड की कहानी के बारे में क्या कहना है? नीचे कमेंट सेक्शन में हमें बताएं.