वैज्ञानिकों ने खोज निकाली शिकार को निगलने वाली दुर्लभ ईल, फूले हुए पेट वाले इस जीव को देख हैरान हुए लोग

इस जीव को एक रिमोट-नियंत्रित पनडुब्बी ने खोजा. श्मिट ओसियन इंस्टीट्यूट ने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो शेयर करते हुए बताया, कि उनका मानना ​​है कि यह एक गल्पर ईल (gulper eel) है.

वैज्ञानिकों ने खोज निकाली शिकार को निगलने वाली दुर्लभ ईल, फूले हुए पेट वाले इस जीव को देख हैरान हुए लोग

वैज्ञानिकों ने खोज निकाली शिकार को निगलने वाली दुर्लभ ईल

श्मिट ओशन इंस्टीट्यूट (Schmidt Ocean Institute) के वैज्ञानिकों ने गहरे समुद्र में एक असामान्य जानवर की खोज की है जिसका पेट काफी फूला हुआ था. इस जीव को एक रिमोट-नियंत्रित पनडुब्बी ने खोजा. श्मिट ओसियन इंस्टीट्यूट ने अपने फेसबुक पेज पर वीडियो शेयर करते हुए बताया, कि उनका मानना ​​है कि यह एक गल्पर ईल (gulper eel) है.

इंस्टीट्यूट ने कैप्शन में लिखा, "अंतिम #OctoOdyssey गोता से बाहर निकलते समय, आरओवी सुबास्टियन को वह चीज़ मिली जिसे हम गल्पर ईल मानते हैं. सैकोफरीनक्स एम्पुलैसियस को उनके गले और पेट को एक विशाल आकार में विस्तारित करने की क्षमता के लिए "पेलिकन ईल" के रूप में भी जाना जाता है. स्क्विड या झींगा के झुंड को निगलने के लिए गुब्बारे जैसा स्कूप होता है. उन्हें अपना मुंह "फुलाते" देखा गया है, लेकिन यह पहली बार है कि किसी ने भोजन के तुरंत बाद किसी का सामना किया है." 

देखें Video:

वुड्स होल ओशनोग्राफिक इंस्टीट्यूशन के अनुसार, गल्पर ईल, जिसे पेलिकन ईल भी कहा जाता है, अपने "बड़े, स्कूप-जैसे जबड़े" से पहचाने जाते हैं, जो शिकार को निगलने के लिए फैलाए सकते हैं.

गल्पर ईल बहुत अच्छे तैराक या शिकारी नहीं होते हैं. WHO का दावा है कि इसके बजाय, वे बायोलुमिनसेंस का उपयोग करके अपनी पूंछ की नोक पर एक लाल रोशनी पैदा करते हैं, जिससे उनके शिकार को इतना करीब आने का लालच मिलता है कि उसे पूरा निगला जा सके.

टमाटर की हुई चोरी, थाने में महिला किसान ने दर्ज कराया मुकदमा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com