जनवरी को अंग्रेजी में लिखा JUNGU, इंस्पेक्शन के दौरान सामने आया स्कूल टीचर का सच, Video वायरल

इंस्पेक्शन करने आए शख्स ने टीचर से महीनों की स्पेलिंग पूछते हुए जनवरी की स्पेलिंग लिखने को कहा. जब टीचर ने जनवरी की स्पेलिंग ब्लैक बोर्ड पर लिखी, तो देखते ही हर कोई दंग रह गया.

जनवरी को अंग्रेजी में लिखा JUNGU, इंस्पेक्शन के दौरान सामने आया स्कूल टीचर का सच, Video वायरल

इंस्पेक्शन के दौरान सामने आया स्कूल टीचर का सच

School Teacher Viral Video: कहा जाता है कि टीचर का दर्जा भगवान से भी बड़ा होता है. क्योंकि वो गुरू ही होते हैं, जो बच्चों को सही और गलत के बीच अंतर बताकर उन्हें तरक्की की राह पर अग्रसर करते हैं. बच्चे कच्ची मिट्टी की तरह होते हैं, जिन्हें आकार देकर नए सांचे में ढालने वाला शिक्षक ही होता है. लेकिन, अगर देश का भविष्य ऐसे शिक्षक के हाथों में दे दिया जाए, जिनका पढ़ाई-लिखाई से दूर-दूर तक कोई नाता ही न हो, तो सोचिए कि क्या होगा बच्चों का भविष्य? इंटरनेट पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आप सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

इंस्टाग्राम पर (@factszonee) नाम के पेज से एक वीडियो शेयर किया गया है. वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि इंस्पेक्शन करने आए शख्स ने टीचर से महीनों की स्पेलिंग पूछते हुए जनवरी की स्पेलिंग लिखने को कहा. जब टीचर ने जनवरी की स्पेलिंग ब्लैक बोर्ड पर लिखी, तो देखते ही हर कोई दंग रह गया. उसने लिखा- JUNGU. इतना ही नहीं, हैरानी तब हुई जब टीचर ने फरवरी और मार्च की स्पेलिंग भी बताई. टीचर जी के मुताबिक, फरवरी की स्पेलिंग 'MUN' और मार्च की स्पेलिंग 'MIJ' होती है.

देखें Video:

इस वीडियो को शेयर करने वाले पेज ने यह दावा किया है कि यह महिला एक सरकारी स्कूल की टीचर हैं. उनकी सैलरी लगभग 55 हजार है. कैप्शन में लिखा गया है- उत्तरी भारतीय राज्य में किसी एक सरकारी स्कूल में औचक निरीक्षण के दौरान कथित तौर पर 20 साल से ज्यादा का अनुभव और 55 हजार से अधिक सैलरी पाने वाली एक महिला टीचर 'जनवरी' की स्पेलिंग नहीं लिख सकी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

12 नवंबर को पोस्ट किए गए वीडियो को अबतक 7 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. यूजर्स वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. एक ने मज़ाक में लिखा- ये सवाल ही गलत है. आप उससे जुगनू की स्पेलिंग पूछो तब वो जनवरी की सही स्पेलिंग बताएगी. दूसरे ने लिखा- हम प्राइवेट स्कूल के टीचर बच्चों के लिए अपना स्वास्थ्य, समय और सब कुछ सैक्रिफाइस करते हैं. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट कर बताइए.