सिर पर सुनहरे मुकुट सी कलगी, कभी देखा है ऐसा अनोखा पक्षी, वायरल हो रहा VIDEO

यह चिड़िया आम चिड़ियाओं से कुछ अलग है. सिर पर सुनहरे रंग का खूबसूरत ताज सजा है. गर्दन चारों तरफ गोल-गोल घूमती नजर आ रही है. लोग ये जानना चाहते हैं कि आखिर यह कौन सी चिड़िया है.

सिर पर सुनहरे मुकुट सी कलगी, कभी देखा है ऐसा अनोखा पक्षी, वायरल हो रहा VIDEO

कभी देखा ऐसा अजीबोगरीब पक्षी, 99 प्रतिशत लोग अभी ढूंढ रहे हैं नाम

सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म ट्विटर पर एक खूबसूरत चिड़िया तेजी से वायरल हो रही है. ये चिड़िया आम चिड़ियाओं से कुछ अलग है. इसके सिर पर सुनहरे रंग का खूबसूरत ताज सजा हुआ है. गर्दन चारों तरफ गोल-गोल घूमती नजर आ रही है. शरीर कुछ-कुछ गौरैया जैसा नजर आता है, लेकिन सुनहरी कलगी ये बताने के लिए काफी है कि ये आम चिड़िया नहीं है. इस चिड़िया का वीडियो वायरल होने के बाद से लोग ये जानना चाहते हैं कि ये कौन सी चिड़िया है. हालांकि वीडियो पर कुछ और बहस भी जारी है, जिनके बीच चिड़िया का अनोखा अंदाज भी हैरान करने वाला है.

यहां देखिए वीडियो

वीडियो में क्या है खास?

वीडियो में किसी के हाथ पर बैठी एक छोटी सी चिड़िया नजर आ रही है. चिड़िया का रंग भूरा है, जिसके सिर पर सुनहरे रंग की बड़ी सी कलगी है, जो किसी मुकुट से कम नजर नहीं आ रही. गोल्डन कलगी पर लाइट और डार्क ब्लू कलर के डॉट्स और डिजाइन भी हैं, जो उसकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहे हैं. कलगी फैलाए ये चिड़िया गर्दन को गोल-गोल घुमाती हुई भी नजर आ रही है. चिड़िया का अनोखापन लोगों का ध्यान खींच रहा है, लेकिन चिड़िया को पकड़कर रखना कुछ लोगों को बुरा लग रहा है. कुछ ट्विटर यूजर्स चिड़िया को जल्दी उड़ा देने की सलाह भी दे रहे हैं. 'Awesome Nature & Incredible Science' नाम के ट्विटर हैंडल से ये वीडियो शेयर हुआ है.

'नगाड़ा संग ढोल..' गाने पर थिरकीं महिला IAS, सोशल मीडिया पर बंधे तारीफों के पुल

जानिए कौन सी है ये चिड़िया?

ये अनोखी चिड़िया है Royal flycatcher. इसकी चार अलग अलग प्रजातियां हैं, जो अमेजॉन के जंगल, अटलांटिक और पैसिफिक रीजन के अलावा मैक्सिको के कुछ हिस्सों में मिलती है. अमेरिकन क्लासिफिकेशन के हिसाब से ही इसे चार अलग-अलग सबस्पीशीज में बांटा गया है. हर जगह के हिसाब से Royal flycatcher का अंदाज अलग नजर आता है. किसी प्रजाति में बड़ा मुकुट नुमा कलगी दिखाई देती है, तो कुछ में सिर पर सुनहरे बाल दिखाई देते हैं.

मुंबई में स्पॉट हुईं कियारा आडवाणी, जान्हवी और बहन खुशी, दिखा खास अंदाज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com