बड़े-बड़े सींग से छुटकारा पाने के लिए इस जानवर ने लगाया गजब का तिकड़म, VIDEO देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

वीडियो में दिख रहा ये जानवर हिरण की ही एक प्रजाति है, जिसे मूस या रेंडियर कहा जाता है. इनके सिर पर बड़े-बड़े नुकीले सींग होते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे ये मूस अपने सिर पर लगे सींग को गिरा देता है और झट से वहां से भाग जाता है.

बड़े-बड़े सींग से छुटकारा पाने के लिए इस जानवर ने लगाया गजब का तिकड़म, VIDEO देख नहीं होगा आंखों पर यकीन

नुकीले सींग वाले इस जानवर का वीडियो हो रहा वायरल

जंगलों में कई ऐसे जानवर मौजूद होते हैं, जिनके व्यवहार कई बार हमें चौंका जाता है. कई जानवर ऐसे भी हैं, जो अपने सिंग की वजह से जाने जाते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं, कि ये जानवर अपने सींग से छुटकारा पाने के लिए बेताब रहते हैं. जी, हां इन जानवरों को अपने सींग से कई बार परेशानी भी होती हैं, ऐसे में ये सींग गिरा भी देते हैं. इस तरह का एक चौंकाने वाला एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में दिख रहा ये जानवर हिरण प्रजाति का है, जिसे मूस (Moose) या रेंडियर कहा जाता है. इनके सिर पर बड़े-बड़े नुकीले सींग होते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे ये मूस अपने सिर पर लगे सींग को गिरा देता है और झट से वहां से भाग जाता है. नर मूस के सिर पर बड़े-ब़ड़े आकार के लगे सींग से छुटकारा पाने के लिए, वह अपने शरीर को पूरी ताकत से हिलाता है और फिर सींग अपने आप नीचे गिर जाते हैं. ये नजारा देख सोशल मीडिया यूजर्स भी हैरान हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्विटर पर MorissaSchwartz नाम के अकाउंट से शेयर हुआ ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो पर अब तक 6.5 मिलियन व्यूज आ चुके हैं और 32 हजार से अधिक लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, ‘अद्भुत.. नर हर साल सींग उगाते हैं. वे उन्हें 'बहा' देते हैं. अगले साल आम तौर पर सींग वापस बड़े हो जाएंगे.' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'हां ये दोनों सींग एक साथ गिरा देते हैं और फिर उग भी आते हैं.'