चलता-फिरता चुंबक है ये आदमी, सिर से पिलाता है पानी, लेकिन कमाता है हजारों डॉलर!

अमेरिका के शिकागो में रहने वाले इस शख्स का नाम है 'जेमी कीटोन'. इन्हें त्वचा से संबंधित एक दुर्लभ बीमारी जिसके चलते इनका शरीर चीजों को खुद से चिपका लेता है.

चलता-फिरता चुंबक है ये आदमी, सिर से पिलाता है पानी, लेकिन कमाता है हजारों डॉलर!

जेमी से अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन के लिए कई ब्रांड ने संपर्क किया है.

खास बातें

  • अमेरिका के शिकागो में रहने वाले इस शख्स का नाम है 'जेमी कीटोन'
  • 'जेमी कीटोन' को त्वचा से संबंधित एक दुर्लभ बीमारी
  • इस असाधारण क्षमता के कारण जेमी 'केन हेड' नाम से भी मशहूर
नई दिल्ली:

अमेरिका के शिकागो में रहने वाले इस शख्स का नाम है 'जेमी कीटोन'. इन्हें त्वचा से संबंधित एक दुर्लभ बीमारी जिसके चलते इनका शरीर चीजों को खुद से चिपका लेता है. अपनी इस असाधारण क्षमता के कारण जेमी 'Can Head' नाम से भी मशहूर हैं. जेमी अपने शरीर पर बोतल और कैन जैसी चीजे चिपका लेते हैं. इतना ही नहीं जेमी अपनी इस दुर्लभ क्षमता का लाइव वीडियो पर डेमो भी दे चुके हैं. अपनी इसी अनोखी शक्ति के कारण वो समाज सेवा भी करते हैं. समाजसेवा का उन्होंने एक अनोखा तरीका निकाला है. अपने सिर पर पानी की बोतल चिपकाकर बिना हाथ लगाए लोगों को पानी पिलाते हैं.  

जेमी ने एक बार अपने सिर पर पानी की बोतल चिपकाकर एक महिला को बिना हाथ लगाए पानी पिलाया जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए. जेमी ने वहां खड़े कई लोगों को इसी तरीके से पानी पिलाकर दिखाया. इसके बाद जेमी ने एक शख्स को कोल्ड ड्रिंक की कैन दी और कहा उसे सही से चेक कर ले ताकि लोगों के मन में कोई शंका ना रहे फिर जेमी ने सभी लोगों के सामने उस केन को अपनी हथेली पर चिपकाकर दिखाया ये देखकर वहां खड़े सभी लोग हैरत में पड़ गए.

त्वचा विशेषज्ञों का कहना है कि जेमी के शरीर का तापमान सामान्य शारीरिक तामपान से अधिक है जिसके कारण उनका सिर सक्शन कप की तरह कार्य करता है. एक साक्षात्कार के दौरान शिकागो ने अपने सिर पर पानी की बोतल चिपकाकर एक गिलास में पानी भरकर दिखाया था. जेमी का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. 

जेमी का कहना है, "मेरी डॉक्टर ने मुझे बताया था कि मेरा त्वचा सक्शन कप की तरह कार्य करती है इसलिए चीजें मुझसे चिपक जाती हैं." उन्होंने आगे बताया था, "मुझे पहली बार अपनी इस अद्भुत क्षमता के बारे में तब पता चला था जब मैं सात वर्ष का था. मैंने शुरू में इस बारे में किसी को ज्यादा नहीं बताया. मैं डरता था कि कहीं लोग मुझे सनकी न समझने लगे."   

बड़े ब्रांड ने अपनी विज्ञापन को डिस्प्ले करने के लिए एक नया अवसर खोज लिया है. जेमी से उन्होंने अपने प्रोडक्ट का विज्ञापन के लिए संपर्क किया है. और इस तरह से जेमी आज हजारों डॉलर कमाते हैं. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com