बर्फ से ढके श्रीनगर स्टेशन की खूबसूरती के कायल हुए रेलमंत्री, तस्वीरें शेयर कर लिखा- 'कहीं स्वर्ग है तो यहीं है'

रेलमंत्री ने जो तीन तस्वीरें शेयर की हैं, उनमें से एक में श्रीनगर रेलवे स्टेशन (Srinagar Railway Station) और उसके आस-पास पेड़-पौधों के ऊपर बर्फ जमी देखी जा सकती है. जबकि दो अन्य तस्वीरें पटरियों की हैं, जहां बर्फ ही बर्फ जमी हुई है. 

बर्फ से ढके श्रीनगर स्टेशन की खूबसूरती के कायल हुए रेलमंत्री, तस्वीरें शेयर कर लिखा- 'कहीं स्वर्ग है तो यहीं है'

बर्फ की चादर से ढका श्रीनगर रेलवे स्टेशन.

नई दिल्ली:

सर्दियों का मौसम कितना सुहावना होता है, इससे हम सभी अच्छे से वाकिफ है. लेकिन कुछ जगहों की खूबसूरती ठंड में और ज्यादा बढ़ जाती है. खासकर जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में तो बिछी बर्फ की सफेद चादर हर किसी को धरती पर जन्नत का दीदार करा देती है. इन दिनों भारत के रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) की खूबसूरत फिजाओं के कायल हो गए. जिसके बाद उन्होंने बर्फ से ढके श्रीनगर रेलवे स्टेशन की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की हैं. 

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इन तस्वीरों को शेयर करते हुए इंडो-फारसी सूफी गायक अमीर खुसरो की कुछ लाइनों को लिखा है. उन्होंने लिखा है "गर फिरदौस बर रूये ज़मी अस्त, हमी अस्तो हमी अस्तो हमी अस्त". इसका मतलब है कि अगर धरती पर स्वर्ग है, तो यहीं है. रेलमंत्री ने जो तीन तस्वीरें शेयर की हैं, उनमें से एक में श्रीनगर रेलवे स्टेशन (Srinagar Railway Station) और उसके आस-पास पेड़-पौधों के ऊपर बर्फ जमी देखी जा सकती है. जबकि दो अन्य तस्वीरें पटरियों की हैं, जहां बर्फ ही बर्फ जमी हुई है. 

यहां देखिए रेल मंत्री की सोशल मीडिया पोस्ट-

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई ये तस्वीरें सच में बेहद खूबसूरत लग रही हैं. तस्वीरों में हर तरफ बर्फ की चादर बिछी हुई है. इन तस्वीरों को रेल मंत्री वैष्णव ने 9 जनवरी को शेयर किया है. बस इसके बाद से ही ये तस्वीरें सोशल मीडिया (Social Media) की दुनिया में छा गई. हर कोई इस सुंदर नजारें को देख खुश हो उठा. आलम ये है कि अब तक वैष्णव के इस ट्वीट को हजारों लोग पसंद कर चुके हैं. जबकि कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं. 

ये भी पढ़ें: शख्स ने कुत्तों के साथ सेलिब्रेट किया जन्मदिन, वीडियो देख लोगों ने लिखी बड़ी प्यारी बातें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


एक यूजर ने इन तस्वीरों को देखकर लिखा, ''स्नोफ्लेक्स प्रकृति की सबसे मनमोहक नजारों में से एक हैं. वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि पहाड़ पर बिछी बर्फ की चादर से सुंदर कुछ और नहीं हो सकता. तीसरे यूजर ने लिखा, कश्मीर से कन्याकुमारी गुजरात से अरूणाचल तक जन्नत है.'' इसके साथ ही कई सोशल मीडिया यूजर्स ने इन तस्वीरों को सोशल मीडिया पर जमकर शेयर भी किया है.