अजगर ने निगल लिया जिंदा बंदर, काफी मशक्कत के बाद वन अधिकारियों ने सुरक्षित निकाला बाहर, फिर जंगल में छोड़ा गया

गुजरात के वड़ोदरा में एक अजगर जिंदा बंदर निगल गया. ये अजगर 10 फीट लंबा था. जिसके बाद उसकी हालत काफी खराब हो गई थी. अजगर हिल-डुल तक नहीं पा रहा था.

अजगर ने निगल लिया जिंदा बंदर, काफी मशक्कत के बाद वन अधिकारियों ने सुरक्षित निकाला बाहर, फिर जंगल में छोड़ा गया

अजगर ने निगल लिया जिंदा बंदर, काफी मशक्कत के बाद वन अधिकारियों ने सुरक्षित निकाला बाहर

गुजरात के वड़ोदरा में एक अजगर जिंदा बंदर निगल गया. ये अजगर 10 फीट लंबा था. जिसके बाद उसकी हालत काफी खराब हो गई थी. अजगर हिल-डुल तक नहीं पा रहा था. वन विभाग के अधिकारियों ने बताया, कि उन्होंने विशालकाय अजगर के पेट से बंदर को बाहर निकाल लिया है. दोनों की हालत स्थिर है. अधिकारी शैलेश रावल ने कहा, कि ‘अनुमति मिलने के बाद दोनों को जंगल में छोड़ दिया जाएगा'.

इस घटना की तस्वीरें न्यूज एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर पर शेयर की हैं. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि बंदर को निगलने के बाद अजगर की हालत खराब दिखाई दे रही है. वो एक जगह पस्त होकर पड़ा हुआ है. वहीं, दूसरी तस्वीर में आप देख सकते हैं कि किस तरह वन आधिकारी अजगर के पेट से बंदर को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं.

तीसरी तस्वीर में आप देख सकते हैं कि बंदर को बाहर उगलने के बाद अजगर कितने आराम से अपने पिंजरे में लेटा हुआ है. यह घटना बड़ी ही हैरान कर देने वाली क्योंकि अजगर द्वारा किसी भी जानवर को निगलने के बाद उसका पेट से जिंदा बाहर आना मुश्किल है.

बता दें कि अजगर (Python) एक विशालकाय सांप की प्रजाति है. इनमें विष नहीं होता है. लेकिन, यह बड़ें-बड़े जानवरों को निगल जाते हैं. इसके जाल में फंसे जीवित नहीं बचते.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com