विज्ञापन
This Article is From Jul 12, 2018

Youtube पर बच्चे सबसे ज्यादा देखते हैं ये 5 Video, अब तक मिल चुके हैं करोड़ों व्यूज़

Youtube पर ये 5 वीडियोज सबसे ज्यादा बच्चे देखते हैं. यकीन नहीं मानेंगे कि इन वीडियोज के व्यूज करोड़ों में हैं.

Youtube पर बच्चे सबसे ज्यादा देखते हैं ये 5 Video, अब तक मिल चुके हैं करोड़ों व्यूज़
यूट्यूब पर बच्चे सबसे ज्यादा देखते हैं ये वीडियो.
Youtube पर वीडियोज देखने का शौक हर वर्ग के लोगों को है. चाहे वो स्कूल गोइंग बच्चे हों या फिर बुजुर्ग. हर किसी को यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद है. यहां तक कि एक साल से कम उम्र के बच्‍चे भी यूट्यूब वीडियोज़ के फैन हैं. जी हां, आज कल माता-पिता वीडियोज दिखाकर बच्चों को पढ़ाई कराते हैं. यही नहीं, स्कूल में भी वीडियोज के जरिए ही बच्चों को पढ़ाया जाता है. गाने के साथ ABCD सिखाना, आम बात हो गई है. गाने को याद कर बच्चे भी आसानी से एल्फाबेट्स सीख जाते हैं. कई बार रोते हुए बच्‍चे का दिल बहलाने या उसे खाना खिलाने तक के लिए इन वीडियोज़ का सहारा लिया जाता है. यहां पर हम आपको यूट्यूब पर अपलोड किए गए गए 5 वीडियोज़ के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें बच्‍चे खूब देखते हैं. इन वीडियोज़ को अब तक करोड़ों व्‍यूज़ मिल चुके हैं.

मध्य प्रदेश में हर दिन मर रहे हैं 61 बच्चे, वजह जान दहल जाएगा दिल

शानदार कार्टून्स, ग्राफिक्स, फनी कैरेक्टर और म्यूजिक के साथ इन वीडियोज़ को तैयार किया जाता है. इन वीडियोज में वो सब मसाला होता है जो बच्चों को पसंद आता है. बच्चों को तरह-तरह से ABCD और फिंगर्स के नाम याद दिलाए जाते हैं. किसी वीडियोज में रंग के नाम सिखाया जाता है तो किसी में कवीता याद कराई जाती हैं. 



रंग सिखाने वाले वीडियो के 96 करोड़ व्यूज
इस वीडियो को 96 करोड़ व्यूज मिले हैं. इस राइम को नर्सरी स्कूल में सिखाया जाता है. लेकिन इस वीडियो में क्रिएटिव तरीके से रंगों को पहचानना सिखाया गया है. ये वीडियो ChuChu TV ने यूट्यूब पर अपलोड किया है. इस पेज के कुल 18 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.



ABCD सिखाने वाले वीडियो के 85 करोड़ व्यूज
बच्चों को एबीसीडी सिखाना सबसे मुश्किल है. जिसके लिए माता-पिता वीडियोज का सहारा लेते हैं और बच्चे वीडियोज देखकर एल्फाबेट्स सीख जाते हैं. स्कूलों में भी इस वीडियो को दिखाया जाता है. ये वीडियो ChuChu TV ने यूट्यूब पर अपलोड किया है.



फिंगर फैमिली सॉन्ग के 83 करोड़ व्यूज
बच्चों को नर्सरी में अंगुलियों के नाम सिखाए जाते हैं. लेकिन इस वीडियो में मजेदार ढंग से अंगुलियों के नाम सिखाए गए हैं. इस वीडियो को मार्च 2015 में ChuChu TV ने यूट्यूब पर अपलोड किया था. 



नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए गाने के 33 करोड़ व्यूज
बालगीत 'नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए' वैसे तो काफी पुराना है. लेकिन इस को अभी भी काफी पसंद किया जाता है. वैसे ये गाना 1960 में बनी फिल्म 'मासूम' का है. लेकिन इसको एनिमेटिड करके रि-क्रिएट किया गया और यूट्यूब पर अपलोड किया गया. इस वीडियो को जिंगल टून्स नाम के पेज ने 2013 में पोस्ट किया गया था. 



लकड़ी की काठी के 30 करोड़ व्यूज
पॉपुलर बालगीत 'लकड़ी की काठी' 1960 में बनी फिल्म 'मासूम' का है. लेकिन इसको भी रि-क्रिएट कर यूट्यूब पर अपलोड किया गया. बच्चों को ये गाना काफी पसंद आता है. इस मजेदार एनिमेटिड सॉन्ग को 30 करोड़ व्यूज मिल चुके हैं. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
Youtube पर बच्चे सबसे ज्यादा देखते हैं ये 5 Video, अब तक मिल चुके हैं करोड़ों व्यूज़
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com