पुलिसवाले ने मंत्रोच्चार के साथ शख्स को पहनाया हेलमेट, फिर हाथ जोड़कर प्यार से दी ये धमकी

हेलमेट (helmet) पहनना एक यातायात नियम है जिसे कभी भी किसी को नहीं भूलना चाहिए.

पुलिसवाले ने मंत्रोच्चार के साथ शख्स को पहनाया हेलमेट, फिर हाथ जोड़कर प्यार से दी ये धमकी

पुलिसवाले ने मंत्रोच्चार के साथ शख्स को पहनाया हेलमेट

दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट (helmet) पहनना एक यातायात नियम है जिसे कभी भी किसी को नहीं भूलना चाहिए. अब, इसका सुझाव देने वाला एक मजेदार वीडियो इंटरनेट पर सामने आया है और सोशल मीडिया यूजर्स को पसंद भी आ रहा है.

जैकी यादव नाम के एक यूजर द्वारा ट्विटर पर पोस्ट किया गया वीडियो, बिना हेलमेट के बाइक चलाने वाले एक शख्स के लिए एक पुलिस अधिकारी की अनूठी प्रतिक्रिया को दर्शाता है. पोस्ट का कैप्शन हिंदी में पढ़ें, "इस भाई ने अपनी शादी में इतने सम्मान के कपड़े भी नहीं पहने होंगे."

छोटी क्लिप में एक पुलिसकर्मी को एक ऐसे शख्स का सामना करते हुए दिखाया गया है, जो स्पष्ट रूप से बिना हेलमेट के बाइक चला रहा था. पुलिस अधिकारी ने सवार के सिर पर हेलमेट लगा दिया और यातायात नियम समझाने लगे साथ में वह कुछ मंत्रों का जाप भी करने लगा.

देखें Video:

पुलिसकर्मी भी सवार से हाथ जोड़कर हेलमेट पहनने की गुहार लगाते दिखे. हिंदी में, अधिकारी ने समझाया कि अगर वह फिर कभी बिना हेलमेट के पकड़ा गया, तो उस पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए वर्तमान राशि का 5 गुना जुर्माना लगाया जाएगा.

क्लिप को 9 सितंबर को ट्विटर पर शेयर किया गया था. तब से, इसे 1 लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और लगभग 10 हजार लाइक्स मिल चुके हैं.

कमेंट सेक्शन में, कई इंटरनेट यूजर्स ने अधिकारी की उनके अनूठे विचार के लिए सराहना की. एक यूजर ने पुलिस वाले का नाम भगवत प्रसाद पांडे तक बताया.

एक यूजर ने लिखा, 'लोगों को कानून का पालन करना सिखाने का यही सही तरीका है. एक ने कहा, 'प्रेरणादायक घटना.' तीसरे यूजर ने लिखा, "पुलिस का बहुत दोस्ताना व्यवहार. यह वास्तव में विश्वास पैदा करता है और सभी के बीच खुशी फैलाता है."  

यह घटना किस जगह हुई इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत में 70 साल बाद चीतों की वापसी, ग्वालियर पहुंचा विशेष विमान