हवा में स्थिर होकर एक ही जगह रुकी दिखी फ्लाइट, वायरल Video देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

विल मैनिडिस ने अक्टूबर में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें सैन मेटो-हेवर्ड ब्रिज और सैन फ्रांसिस्को खाड़ी के ऊपर मंडराता हुआ एक स्थिर विमान दिखाई दे रहा था.

हवा में स्थिर होकर एक ही जगह रुकी दिखी फ्लाइट, वायरल Video देख आंखों पर नहीं होगा यकीन

हवा में अचानक रुकी दिखी फ्लाइट, वीडियो वायरल

क्या आप सोच सकते हैं कि कोई एरोप्लेन कभी हवा में अचानक फ्रिज हो सकता है? अगर आप इसकी कल्पना नहीं कर सकते तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो पर नजर डालना चाहिए. विल मैनिडिस ने अक्टूबर में एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें सैन मेटो-हेवर्ड ब्रिज और सैन फ्रांसिस्को खाड़ी के ऊपर मंडराता हुआ एक स्थिर विमान दिखाई दे रहा था.

न्यूयॉर्क शहर से बे एरिया की उड़ान के दौरान, विल मैनिडिस ने PEOPLE को बताया कि विमान के उतरते समय उन्होंने खिड़की से बाहर देखते हुए ऑप्टिकल इल्यूजन देखा. इस अजीब भ्रम को देखने से पहले वह खूबसूरत नजारे रिकॉर्ड कर रहे थे. विल मैनिडिस ने एक्स पर वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, आज एक विमान को हवा में रुकते हुए देखा और आप सभी को अभी भी लगता है कि फिजिक्स रियल है.

देखें Video:

30 मिलियन से अधिक बार देखा गया वीडियो

वायरल वीडियो को एक्स पर 30 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, मैट्रिक्स में गड़बड़ी है. एक अन्य ने लिखा, 'सस्सशहह, नींद आ रही है.' तीसरे यूजर ने लिखा, इसे लंबन प्रभाव कहा जाता है. यह तब होता है जब आपके करीब की वस्तुएं दूर की वस्तुओं की तुलना में तेजी से चलती प्रतीत होती हैं. इसका परिणाम यह होता है कि अन्य की तुलना में धीमी गति से चलने वाली वस्तुएं स्थिर दिखाई देती हैं. फिजिक्स अद्भुत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक अन्य ने लिखा, ठीक है. आप जो भी कहें. ऐसा बिल्कुल नहीं है कि जिस विमान में आप थे, उसकी पहुंच गति अधिक थी और वह एसएफओ पर एक अलग रनवे पर आ रहा था, जिससे सापेक्ष गति और दिशा में अंतर पैदा हो रहा था. वहीं एक यूजर ने लिखा, सबसे डरावनी बात यह है कि दोनों विमान एक-दूसरे के कितने करीब हैं.