पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की बेटी ने सच किया पिता का सपना, IIT कानपुर में लिया दाखिला, मंत्री ने कही ये बात

"मैं इंडियन ऑयल के ग्राहक परिचारक श्री राजगोपालन की बेटी आर्या की एक प्रेरक कहानी शेयर कर रहा हूं. आर्या ने आईआईटी कानपुर में प्रवेश हासिल करके हमें गौरवान्वित किया है."

पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की बेटी ने सच किया पिता का सपना, IIT कानपुर में लिया दाखिला, मंत्री ने कही ये बात

पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की बेटी ने सच किया पिता का सपना, IIT कानपुर में लिया दाखिला

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष श्रीकांत माधव वैद्य (Indian Oil Corporation Chairman Shrikant Madhav Vaidya) ने एक पेट्रोल पंप पर काम करने वाले शख्स की बेटी (petrol pump attendant daughter) की तारीफ के लिए एक पोस्ट शेयर किया है, जिसने उच्च शिक्षा के लिए देश के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक में दाखिला लिया है. केरल में इंडियन ऑयल पेट्रोल स्टेशन पर एक ग्राहक परिचारक की बेटी आर्या राजगोपालन (Arya Rajagopalan) ने आईआईटी कानपुर (IIT Kanpur) में एक उपलब्धि हासिल की है, जिसकी सोशल मीडिया पर लोग खूब तारीफ कर रहे हैं. इस खबर की घोषणा करते हुए, श्रीकांत वैद्य ने ट्विटर पर लिखा: "मैं इंडियन ऑयल के ग्राहक परिचारक श्री राजगोपालन की बेटी आर्या की एक प्रेरक कहानी शेयर कर रहा हूं. आर्या ने आईआईटी कानपुर में प्रवेश हासिल करके हमें गौरवान्वित किया है."

पोस्ट के साथ, उन्होंने अपनी बेटी के साथ गर्वित पिता की एक तस्वीर शेयर की है, जो पेट्रोल पंप पर ली गई थी, जहां शख्स ने पिछले 15 वर्षों से काम किया था. इंडियन ऑयल के चेयरमैन ने बुधवार को ट्वीट किया, "ऑल द बेस्ट एंड वे टू गो आर्या!"

माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर इस पोस्ट को अबतक 12 हजार से ज्यादा लाइक्स  मिल चुके हैं. कमेंट सेक्शन में कई लोगों ने आर्या की कड़ी मेहनत की तारीफ की है.

केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर IIT छात्र को शुभकामनाएं दीं. उन्होंने लिखा, "आर्या राजगोपाल ने अपने पिता श्री राजगोपाल जी और देश के ऊर्जा क्षेत्र से जुड़े हम सभी को बेहद गौरवान्वित किया है."

आईएएस अधिकारी पी मणिवन्नन ने लिखा, "आर्या राजगोपालन और उनके माता-पिता को बधाई!"

रिपब्लिक के मुताबिक, आर्या ने आईआईटी कानपुर से एमटेक किया है. जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी बेटी के लिए कोई सपना है, तो राजगोपालन ने कहा, "अगर मेरी बेटी को इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन में नौकरी मिल जाती है, तो मुझे बहुत अच्छा लगेगा."

इस वीडियो को भी देखें : बिल्ली ने लड़ाई में जीतने के लिए चली मजेदार चाल, बचने के लिए करने लगी ऐसी हरकत


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com