बाघ सड़क पार कर रहा था, लोग पास जाकर लेने लगे सेल्फी, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

वायरल हो रहे वीडियो में सड़क के बीच में कुछ लड़कों का एक झुंड देखा जा सकता है जो सड़क पार कर रहे एक बाघ की तस्वीरें और वीडियो क्लिक करने की कोशिश कर रहे हैं.

बाघ सड़क पार कर रहा था, लोग पास जाकर लेने लगे सेल्फी, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

बाघ सड़क पार कर रहा था, लोग पास जाकर लेने लगे सेल्फी

अगर आपको कभी बाघ दिखाई दे तो आप सबसे पहले क्या करेंगे? ज़ाहिर सी बात है, कोई भी वहां से भगना ही चाहेगा. लेकिन, कुछ लोगों ऐसा नहीं किया, जब उन्होंने जंगल से निकलकर सड़क पार करते एक शेर को देखा. वे फोटो और वीडियो क्लिक करने के लिए वहीं खड़े रहे. घटना मध्य प्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व (Madhya Pradesh's Panna Tiger Reserve) में हुई. उनमें से एक ने कुछ सोचे बिना बाघ के साथ सेल्फी लेने की भी कोशिश की. वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा (Indian Forest Service Officer Susanta Nanda) ने ट्विटर पर पोस्ट किया था. वीडियो को अबतक 66 हजार बार देखा जा चुका है.

वायरल हो रहे वीडियो में सड़क के बीच में कुछ लड़कों का एक झुंड देखा जा सकता है जो सड़क पार कर रहे एक बाघ की तस्वीरें और वीडियो क्लिक करने की कोशिश कर रहे हैं. उनमें से एक ने जानवर के साथ सेल्फी लेने का भी प्रयास किया. बाघ करीब था और यह मुठभेड़ घातक हो सकती थी. बावजूद इसके लड़के न रुके और न ही हटे.

देखें Video:

सुशांत नंदा ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "याद रखें कि अगर आप एक बाघ को देखते हैं, तो वह चाहता था कि आप उसे देखें. यह कभी पीछा नहीं करना चाहता था. खतरा महसूस करते हुए बाघ आपको मौत के घाट उतार सकता है. कृपया इस अजीब हरकत को करने की कोशिश न करें.”

एक यूजर ने लिखा, लोगों ने यात्रियों को इतना कठोर होने के लिए फटकार लगाई. “जब आपके पास वन्यजीव अभयारण्यों से गुजरने वाले राजमार्ग होते हैं तो एक बड़ी समस्या होती है. कभी अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. ” दूसरे यूजर ने लिखा, "इसीलिए स्कूल स्तर पर गंभीर शिक्षण की जरूरत है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

UP: वन विभाग की टीम ने बचाया 8 फीट लंबा अजगर