रोड रोलर को ऊपर चढ़ाने के लिए धक्का दे रहे थे लोग, अचानक हुआ कुछ ऐसा, छोड़कर भागे लोग और फिर...

ये वीडियो देखकर लोगों का बस यही कहना है कि हर जगह जुगाड़ बुद्धि काम नहीं आती है.

रोड रोलर को ऊपर चढ़ाने के लिए धक्का दे रहे थे लोग, अचानक हुआ कुछ ऐसा, छोड़कर भागे लोग और फिर...

रोड रोलर को ऊपर चढ़ाने के लिए धक्का दे रहे थे लोग, अचानक हुआ कुछ ऐसा

सड़क निर्माण होते समय अक्सर आप सभी रोड रोलर देखते होंगे. इसके अलावा रोल रोलर (Road Roller) का इस्तेमाल ज़मीन को समतल करने के लिए भी किया जाता है. ये बहुत बारी भरकम वाहन होता है. भारी होने की वजह से इसकी स्पीड भी बहुत कम होती है. बड़े-बड़े इसके पहिए एकदम गोल और चिकने होते हैं, ताकि सड़क को बराबर किया जा सके. इनमें कोई ग्रिप नहीं होती, इसलिए ऊचांई वाली जगह पर इसे चढ़ाने के लिए दूसरे मशीनों की मदद ली जाती है. 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ लोग एक रोड रोलर को ऊंचाई पर चढ़ाने के लिए पीछे से धक्का लगा रहा हैं. ठीक वैसे ही जैसे किसी बस या कार को धक्का लगाया जाता है. लेकिन रोलर इतना भारी था कि कई लोगों के धक्का लगाने के बावजूद वो आगे की जगह पीछे की ओर जा रहा था. और ये वीडियो देखकर लोगों का बस यही कहना है कि हर जगह जुगाड़ बुद्धि काम नहीं आती है.

देखें Video:

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि काफी ढलान वाला रास्ता है और रोड रोलर को ऊंचाई पर चढ़ाने के लिए कुछ लोग मिलकर एक रोड रोलर को धक्का दे रहे हैं. आप देख सकते हैं कि कैसे कुछ लोग इतने भारी भरकम रोड रोलर के एक पहिए को पकड़कर धक्का लगा रहे हैं और इसे ऊपर चढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन रोड रोलर पर इस मेहनत का कोई असर नहीं होता है और वो ऊपर चढ़ने के बजाए नीचे की ओर वापस जाने लगता है. और धक्का दे रहे लोग उसे छोड़कर दूर खड़े हो जाते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर infotekniksipil नाम के अकाउंट से 4 अगस्त को शेयर किया गया है. लोग इस वीडियो को देखकर खूब मज़े ले रहे हैं. वीडियो को अबतक 60 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और ढाई लाख से ज्यादा लोग वीडियो को लाइक कर चुके हैं. वीडियो पर ढेरों कमेंट्स भी आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ये तो अक्षय कुमार की फिल्म खट्टा मीठा का सीन लग रहा है. दूसरे ने लिखा- लगता है इन लोगों के पास कुछ ज्यादा ही दिमाग है. इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताएं.