US कैपिटॉल बिल्डिंग में घुसकर लोगों ने काटा बवाल, पॉडियम चुराकर भागा शख्स - देखें Viral Photo

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के समर्थकों द्वारा कैपिटॉल हिल (Capitol Hill) पर विरोध प्रदर्शनों और दंगों की कई चौंकाने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं.

US कैपिटॉल बिल्डिंग में घुसकर लोगों ने काटा बवाल, पॉडियम चुराकर भागा शख्स - देखें Viral Photo

US कैपिटॉल बिल्डिंग में घुसकर लोगों ने काटा बवाल, पॉडियम चुराकर भागा शख्स

डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) के समर्थकों द्वारा कैपिटॉल हिल (Capitol Hill) पर विरोध प्रदर्शनों और दंगों की कई चौंकाने वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई हैं. वॉशिंगटन (Washington) में कैपिटॉल भवन को बुधवार को ट्रम्प समर्थकों की घेराबंदी के तहत सीज़ कर लिया गया, क्योंकि सुरक्षा को दरकिनार करते हुए वो सभी अंदर घुस गए. अराजकता से भरी जो भी तस्वीरें सामने आ रही हैं उनमें दंगाइयों द्वारा इमारत को लूटते हुए, दफ्तरों में तोड़फोड़ करते हुए और तालियां बजाते हुए दिखाया गया है.

इन्हीं तस्वीरों में एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसमें एक आदमी बहुत खुशी से पोडियम उठाकर ले जाते हुए कैमरे के सामने से जाते हुए देखा जा रहा है. इस तस्वीर को ट्विटर पर पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक रेयान लिजोर ने पोस्ट किया, फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन लिखा है, "वाया गेटी (Getty), दंगाइयों में से एक कैपिटॉल से पोडियम चुराता हुआ."

उनके इस कैप्शन का अर्थ यह निकाला जा रहा है कि उन्होंने Getty Images के माध्यम से ये तस्वीर प्राप्त की थी, कुछ लोगों ने इसका अर्थ यह निकाला कि प्रदर्शनकारी का नाम "Via Getty" था.

बस फिर क्या था, कुछ ही देर में सोशल मीडिया पर "वाया गेटी" और अन्य दंगाइयों को गिरफ्तार करने की लोग मांग करने लगे. कई लोगों तो रेयान एलजोर के बताने के बावजूद भी यही सोचते रहे कि यह पोडियम चोरी करने वाले दंगाई का नाम था.

आपको बता दें, कि ‘वाया गेटी' "via Getty" कोई इंसान नहीं है. इसका मतलब सिर्फ इतना ही कि ये फोटो गेटी इमेजेस (Getty Images) के जरिए ली गई है. उन्होंने यह बताने के लिए लिखा कि गेटी एक फोटो सर्विस का नाम है, किसी व्यक्ति का नहीं. लेकिन तब तक, मिस्टर गेटी को गिरफ्तार करने के लिए लोगों की मांग बढ़ने लगी और सोशल मीडिया पर चुटकुलों और मीम्स की बाढ़ आ गई.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रदर्शनकारियों ने कैपिटॉल में बुधवार को अराजकता और हिंसा की शुरुआत की और वो जो बाइडेन की चुनावी जीत को प्रमाणित करने के लिए कांग्रेस के एक सत्र के बीच इमारत के अंदर घुस गए. इस हिंसा में चार लोगों की मौत हो गई.