एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India flight) में सवार एक यात्री ने शाकाहारी भोजन में चिकन के टुकड़ा सर्व करने में गंभीर चूक की शिकायत की. एक एक्स पोस्ट में, जिसमें फ्लाइट के दौरान भोजन प्रबंधन पर चिंता जताई है, कालीकट से मुंबई जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में एक यात्री वीरा जैन को परेशान करने वाली स्थिति का सामना करना पड़ा. इसके बाद एयर इंडिया ने स्थिति पर ध्यान दिया है और पोस्ट का जवाब दिया है.
जैन को ऐसा भोजन परोसा गया जिस पर शाकाहारी का लेबल लगा था, लेकिन उन्हें यह देखकर निराशा हुई कि उसमें चिकन के टुकड़े थे. फ्लाइट AI582, पहले से ही एक घंटे की देरी से चल रही थी, जो निर्धारित समय शाम 6:40 बजे के बजाय शाम 7:40 बजे रवाना हुई, जिससे यात्रियों को और असुविधा हुई.
On my @airindia flight AI582, I was served a veg meal with chicken pieces in it! I boarded the flight from Calicut airport. This was a flight that was supposed to take off at 18:40PM but left the airport at 19:40PM.
— Veera Jain (@VeeraJain) January 9, 2024
Details-
AI582
PNR- 6NZK9R
Seats- 10E, 10F#AirIndia pic.twitter.com/LlyK6ywleB
जैन ने एयरलाइन की सेवा पर निराशा व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने भोजन की तस्वीरें पोस्ट कीं, जिनमें पैकेजिंग पर स्पष्ट रूप से "शाकाहारी" लिखा हुआ था, जो कि अंदर मौजूद मांसाहारी सामग्री से बिल्कुल अलग था. जैन ने मामले की सूचना केबिन सुपरवाइज़र को दी, जिसकी पहचान सोना के रूप में हुई, जिसने माफ़ी मांगी और स्वीकार किया कि अन्य यात्रियों ने भी इसी तरह की शिकायतें दर्ज की थीं.
जैन ने लिखा, “जब मैंने केबिन सुपरवाइज़र (सोना) को सूचित किया, तो उसने माफी मांगी और मुझे बताया कि मेरे और मेरे दोस्त के अलावा एक ही मुद्दे पर एक से अधिक शिकायतें थीं. हालाँकि, जब मैंने चालक दल को सूचित किया, तो शाकाहारी भोजन करने वाले अन्य यात्रियों को सूचित करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं की गई.”
भोजन के साथ गड़बड़ी और उड़ान में देरी का प्रभाव पड़ा, जिसके कारण जैन के दोस्त की मुंबई से अहमदाबाद की कनेक्टिंग ट्रेन छूट गई, जो रात 11 बजे के लिए निर्धारित थी. जैन की मित्र वाघेला मित्तल ने भी अपनी शिकायतों के साथ पोस्ट शेयर किया.
Dear Ms. Jain, we request you delete the asked details from the open tweet ( to avoid misuse ) and share the same with us via DM ( https://t.co/12Zkg5wzrb ) along with your PNR.
— Air India (@airindia) January 9, 2024
एयर इंडिया ने घटना के लिए माफी मांगते हुए प्रतिक्रिया व्यक्त की.
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