पाकिस्तानी यूट्यूबर ले रही थी इंटरव्यू, तभी अपने शॉल से जबरदस्ती महिला का सिर ढकने लगा शख्स, फिर जो हुआ, Video वायरल

महिला तुरंत शॉल हटाकर अपना बचाव करने लगी. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

पाकिस्तानी यूट्यूबर ले रही थी इंटरव्यू, तभी अपने शॉल से जबरदस्ती महिला का सिर ढकने लगा शख्स, फिर जो हुआ, Video वायरल

पाकिस्तानी यूट्यूबर ले रही थी इंटरव्यू, तभी अपने शॉल से जबरदस्ती महिला का सिर ढकने लगा शख्स

पाकिस्तान (Pakistan) के एक शख्स को उस समय डांटा गया, जब उसने कैमरे पर एक महिला साक्षात्कारकर्ता (Female YouTuber) का सिर जबरन अपने शॉल से ढकने की कोशिश की. हालांकि, महिला तुरंत शॉल हटाकर अपना बचाव करने लगी. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

वीडियो में दिखाया गया है कि शख्स साक्षात्कारकर्ता महिला से कह रहा है कि वह एक इस्लामिक राष्ट्र में है और उसका सिर ढंका होना चाहिए. फिर वह महिला की अनुमति के बिना उसके सिर को अपने शॉल से ढकने लगता है. महिला उत्तेजित और अचानक शख्स की हरकत से हैरान होकर, शॉल हटाती हुई और पुरुष को डांटती हुई दिखाई दे रही है. महिला के तीखे जवाब ने सोशल मीडिया पर कई यूजर्स का दिल जीत लिया है.

पाकिस्तान में हिजाब कानून द्वारा अनिवार्य नहीं है. महिला ने पुरुष पर बिना इजाज़त उसे छूने का आरोप लगाते हुए इसे ''बड़ा अपराध'' बताया. महिला ने कहा, "तुम्हारा इस्लाम दुपट्टे पर शुरू होता है और दुपट्टे पर ख़तम होता है. क्या इस्लाम तुम्हें यही सिखाता है? बिना इजाजत के किसी महिला को छूना. यह सामाजिक उत्पीड़न है." 

देखें Video:

फिर वह उस शख्स को बताती है कि इसके कारण उसे गिरफ्तार किया जा सकता है और तुरंत सिर का कवर उसे वापस दे देती है. कुछ राहगीर भी महिला का बचाव करते हुए कह रहे हैं कि सिर ढंकना उसकी निजी पसंद है.

वीडियो पर प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई, लोगों ने जवाबी लड़ाई के लिए महिला की तारीफ की. एक यूजर ने कमेंट "किसी को भी किसी महिला को दुपट्टा डालने का अधिकार नहीं है. दुपट्टा पहनना या न पहनना पूरी तरह से उसकी मर्जी है." एक्स पर एक अन्य यूजर ने कहा कि दुनिया को धार्मिक कट्टरवाद से मुक्त होने की जरूरत है. उसने कहा, ''यही कारण है कि पाकिस्तान, पाकिस्तान ही रहेगा.''

ये Video भी देखें: Bulandshahr में पवन ने UPSC Exam में 239वीं Rank हासिल कर कायम कर दी है एक मिसाल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com