Pakistani Influencer की बर्थडे पार्टी में नजर आया जंजीरों से बंधा शेर, देखकर भड़के लोग, ऐसे निकाला गुस्सा - देखें Video

पाक्सितान (Pakistan) से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर (Pakistan influencer) ने अपनी पार्टी में शेर को भी शामिल किया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है.

Pakistani Influencer की बर्थडे पार्टी में नजर आया जंजीरों से बंधा शेर, देखकर भड़के लोग, ऐसे निकाला गुस्सा - देखें Video

Pakistani Influencer की बर्थडे पार्टी में नजर आया जंजीरों से बंधा शेर, देखकर भड़के लोग

इन दिनों पार्टीज की शान बढ़ाने के लिए शेरों को दिखाने का ट्रेंड सा चल गया है. ऐसे में पाक्सितान (Pakistan) से एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक पाकिस्तानी इंफ्लुएंसर (Pakistan influencer) ने अपनी पार्टी में शेर को भी शामिल किया है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. पार्टी में शेर को देखकर ऐसा लग रहा है मानो उसकी नुमाइश की जा रही हो. वीडियो में आप देख सकते हैं कि शेर जंजीर से बंधा हुआ सोफे पर बैठा नजर आ रहा है. वाइस न्यूज के मुताबिक, ये वीडियो इस महीने की शुरुआत में लाहौर (Lahore) में इंफ्लुएंसर सुसान खान (influencer Susan Khan) की जन्मदिन की पार्टी (birthday party) में बनाया गया था.

गैर-लाभकारी संगठन (non-profit organisation) 'प्रोजेक्ट सेव एनिमल्स' (Project Save Animals) चलाने वाले सैयद हसन (Syed Hassan) को पार्टी में शामिल हुए एक दोस्त के जरिए शेर का ये वीडियो मिला. हसन ने वाइस न्यूज को बताया, "मैंने पाकिस्तान में लोगों को सार्वजनिक और सोशल मीडिया में जंगली बिल्लियों को दिखाते हुए देखा है. मुझे लगता है कि यह गलत है कि लोगों को एक जानवर को देखकर खुशी मिलती है."

प्रोजेक्ट सेव एनिमल्स ने जंजीर से बंधे शेर के वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया, जहां उन्होंने पशु अधिकार कार्यकर्ताओं में आक्रोश पैदा किया है. संगठन ने लिखा, "इन प्रभावशाली लोगों के पास बड़े दर्शक वर्ग हैं, जो उन्हें फॉलो करते हैं और इससे उन्हें सही विकल्प बनाने की बड़ी जिम्मेदारी मिलती है क्योंकि यह सिर्फ एक जन्मदिन की पार्टी नहीं है." "हालांकि मैं जन्मदिन के खिलाफ नहीं हूं और इसके की लोग उन्हें कैसे मनाते हैं, लेकिन मैं जानवरों को एक शोपीस के रूप में इस्तेमाल करने वाले लोगों के खिलाफ हूं."

देखें Video:

एक और वीडियो में सुसान खान को शेर को प्यार करते हुए दिखाया गया है.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोग काफी भड़के हुए हैं. वीडियो में शेर काफी सुस्त नजर आ रहा है उसे देखकर ऐसा लग रहा है मानो उसे कोई नशीली दवा पिलाई गई है.

कई लोगों ने सुसान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग भी की.

समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, पाकिस्तानी कानून विदेशी जानवरों को आयात करना आसान बनाते हैं, लेकिन देश के अंदर एक बार विनियमन लगभग न के बराबर है. इसने ऐसे जीवों की एक अनकही संख्या को जन्म दिया है - विशेष रूप से बड़ी बिल्लियाँ, जिन्हें धन और शक्ति के प्रतीक के रूप में देखा जाता है - हाल के वर्षों में पूरे पाकिस्तान में आयात या नस्ल की जा रही है, जो असहाय वन्यजीव अधिकारियों के लिए बहुत डरावनी है.

पार्टी में शामिल होने वाले एक व्यक्ति ने वाइस न्यूज को बताया कि सभा में शेर के साथ "दुर्व्यवहार नहीं" किया गया था, लेकिन वह खुश भी नहीं था. "हर कोई बस एक तरह से डरा हुआ था, मुझे लगता है, लेकिन ज्यादातर लोगों ने वास्तव में इसका आनंद लिया."

प्रोजेक्ट सेव एनिमल्स ने भी एक याचिका शुरू की है जिसमें वन्यजीवों को सहारा के रूप में इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है. याचिका को 1,500 के अपने लक्ष्य में से 1,200 से अधिक हस्ताक्षर प्राप्त हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बता दें कि इस साल मार्च में, एक पाकिस्तानी जोड़े को एक शादी के फोटोशूट में बेहोश शेर के शावक का इस्तेमाल करने के लिए बड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा था.