पाकिस्तानी दूल्हे ने शादी के दिन दुल्हन को गिफ्ट में दी पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की तस्वीर, लोगों ने किया विरोध

वीडियो को सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं, कुछ यूजर्स ने पाकिस्तानी शादियों में इसे ''सामान्य घटना'' बताया है. 

पाकिस्तानी दूल्हे ने शादी के दिन दुल्हन को गिफ्ट में दी पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की तस्वीर, लोगों ने किया विरोध

दुल्हन को गिफ्ट में दी पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान की तस्वीर

एक दूल्हे द्वारा अपनी शादी के दिन अपनी दुल्हन को जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री (Former Prime Minister of Pakistan) इमरान खान (Imran Khan) की एक फ्रेम की हुई तस्वीर तोहफे में देने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो में दूल्हे को मंच पर खड़े होकर, अपनी नवविवाहित दुल्हन के लिए खरीदे गए गिफ्ट को खोलते हुए दिखाया गया है. जैसे ही दुल्हन को पता चलता है कि इसके अंदर क्या है, वह गिफ्ट देखकर अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए जोर-जोर से हंसने लगती है. दूल्हे ने आखिरकार गिफ्ट खोला और शादी में आए मेहमानों के सामने इमरान खान की फ्रेम की हुई तस्वीर गर्व से सबको दिखाई. फिर कपल ने फूलों की बारिश और मेहमानों के बीच फ्रेम को एक साथ पकड़कर खुशी-खुशी तस्वीरें खिंचवाईं.

वीडियो को एक एक्स यूजर ने कैप्शन दिया था, ''अब यह एक सामान्य घटना बन गई है. ''उन्होंने इस पर कब तक प्रतिबंध लगाया?'' 

देखें Video:

30 अप्रैल को साझा किए जाने के बाद से, वीडियो को एक्स पर 6,83,000 से अधिक बार देखा गया और 1,700 लाइक मिले हैं. वीडियो को सोशल मीडिया पर मिली जुली प्रतिक्रियाएं मिली हैं, कुछ यूजर्स ने पाकिस्तानी शादियों में इसे ''सामान्य घटना'' बताया है. 

एक यूजर ने लिखा, ''मैं निश्चित रूप से अपने जीवन के प्यार के साथ अपनी शादी पर ऐसा करूंगा.'' दूसरे ने कमेंट किया, ''इमरान खान के साथ संबंध कोई राजनीतिक संबद्धता नहीं है, यह एक प्रेम कहानी है.'' तीसरे ने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो कब तक लोग बड़ी संख्या में उसे बाहर निकालने के लिए बाहर निकलेंगे? यह सारी चीज़ें अच्छी हैं लेकिन इससे ज़्यादा मदद नहीं मिल रही है.'' कुछ लोगों ने इस प्रथा की आलोचना भी की और इसे अजीब पाया.

इमरान खान, जो 2018-22 तक प्रधान मंत्री थे, कई मामलों में जेल में बंद हैं, जिसमें राज्य उपहारों की अवैध बिक्री के लिए उन्हें और उनकी पत्नी को 14 साल की जेल की सजा भी शामिल है. खान को पहली बार अगस्त 2023 में चुनाव आयोग द्वारा तीन साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद जेल में डाल दिया गया था, क्योंकि उन्होंने राज्य के कब्जे में 140 मिलियन रुपये (501,000 अमेरिकी डॉलर) से अधिक के उपहारों को बेचने से अर्जित संपत्ति की घोषणा नहीं की थी और अपने प्रधान मंत्री पद के दौरान प्राप्त की थी.

जनवरी में, खान और पत्नी बुशरा बीबी को सरकारी उपहारों से जुड़े समान आरोपों में देश के शीर्ष भ्रष्टाचार विरोधी निकाय द्वारा एक अलग जांच के बाद 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी.
 

ये Video भी देखें: NDTV Marathi Launch: महाराष्ट्र की आवाम की नई आवाज, NDTV का मराठी चैनल हुआ लॉन्च

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com