विज्ञापन
Story ProgressBack

पाकिस्तानी बैंक का एक कारनामा करा रहा है मुल्क की खूब जग-हंसाई, सोशल मीडिया पर चर्चा जोरों पर

आर्थिक तंगहाली से बदहाल पाकिस्तान ने नकली करंसी पर रोक लगाने के इरादे से हाल ही में नए नोट छापने का फैसला लिया था, लेकिन इस बीच उनकी एक गलती की वजह से अब मुल्क की खूब जग-हंसाई हो रही है.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तानी बैंक का एक कारनामा करा रहा है मुल्क की खूब जग-हंसाई, सोशल मीडिया पर चर्चा जोरों पर

हाल ही में सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी बैंक का एक कारनामा चर्चा में है, जिसके बारे में जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. दरअसल, आर्थिक तंगहाली से बदहाल पाकिस्तान ने नकली करंसी (Pakistani Currency) पर रोक लगाने के इरादे से हाल ही में नए नोट छापने का फैसला लिया था, लेकिन उनका ये फैसला भी उन्हें बर्बादी की ओर ले जाता दिखा. उनकी एक गलती की वजह से अब मुल्क की खूब जग-हंसाई हो रही है. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

इन दिनों पाकिस्तानी बैंक के एक कारनामे के चक्कर में पाक में हड़कंप मचा हुआ है. हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पाकिस्तानी बैंक से जुड़ा एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें खुद को नेशनल बैंक ऑफ पाकिस्तान (NBP) की मॉडल कॉलोनी ब्रांच का मैनेजर बता रहा शख्स, अपने हाथ में 1000 रुपये (Pakistan 1000 Rs Note) के दो नोट को पकड़े हुए नजर आ रहा है. देखा जा सकता है कि, नोट के पिछले हिस्से पर कोई प्रिंटिंग नहीं है. हैरानी की बात तो ये है कि, गलत प्रिंटिंग के बावजूद यह नोट आम जनता तक पहुंच गया. बताया जा रहा है कि, इस बात का खुलासा तब हुआ जब एक शख्स इसे लौटाने के लिए हम तक पहुंचा. शख्स के इस खुलासे के बाद स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान को आनन-फानन में जांच की घोषणा करनी पड़ी. 

यहां देखें वीडियो

मंगलवार को इस वीडियो के सामने आते ही पाकिस्तान में खलबली मच गई. वीडियो में खुद को कथित मैनेजर बता रहा शख्स कहता है, 'मुझे पता नहीं अब तक ऐसे कितने बंडल भेजे जा चुके हैं. हमें इसके बारे में तब पता चला, जब एक कस्टमर इसे लौटाने के लिए हमारे पास पहुंचा.' वीडियो में आप बैंक के अन्य कर्मचारी को नोटों के बंडल का निरीक्षण करते देख सकते हैं, जो वीडियो में नोट पलटकर भी दिखाता है. देखा जा सकता है कि, पीछे कुछ भी प्रिंटिंग नहीं की गई है. X पर इस पोस्ट को @Pakistanomy नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. 1 मिनट 33 सेकंड के इस वीडियो को खूब देखा औॉर शेयर किया जा रहा है. वीडियो पर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
संगीत के फंक्शन में ननद-भाभी ने लूट ली महफिल, खूबसूरत डांस और बॉन्डिंग देख लोग बोले- ये तो चमत्कार ही हो गया
पाकिस्तानी बैंक का एक कारनामा करा रहा है मुल्क की खूब जग-हंसाई, सोशल मीडिया पर चर्चा जोरों पर
दुबई की सड़कों पर बाघ घुमाती नजर आई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, करोड़ों की मालकिन है नादिया खार
Next Article
दुबई की सड़कों पर बाघ घुमाती नजर आई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर, करोड़ों की मालकिन है नादिया खार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com