इस तस्वीर में 4 कीड़े छिपे हैं, क्या आप उन सबको खोज सकते हैं ?

क्या आप वीडियो में दिख रही सभी तस्वीरों में छिपे हुए कीड़ों को ढूंढ सकते हैं.

इस तस्वीर में 4 कीड़े छिपे हैं, क्या आप उन सबको खोज सकते हैं ?

इस तस्वीर में 4 कीड़े छिपे हैं, क्या आप उन सबको खोज सकते हैं ?

क्या आपको पहेलियाँ सुलझाना पसंद है या किसी तस्वीर में छिपी चीजों को ढूंढना पसंद करते हैं? क्या आप कीड़ों से नहीं डरते और उनके बारे में नई चीजों की खोज करने के विचार से उत्साहित हो जाते हैं? तो आपके लिए ये जगह बिल्कुल सही है. संयुक्त राज्य अमेरिका के सबसे बड़े चिड़ियाघरों (largest zoos in the United States) में से एक, ब्रोंक्स चिड़ियाघर (Bronx Zoo) के आधिकारिक पेज ने अपने ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है और जिसमें पौधों की पत्तियों और शाखाओं के बीच छिपे हुए कीड़ों की खोज करनी है.

शुक्रवार को वीडियो शेयर करते हुए ब्रोंक्स ज़ू ने पोस्ट शेयर करते हुए पूछा, कि क्या आप वीडियो में दिख रही सभी तस्वीरों में छिपे हुए कीड़ों को ढूंढ सकते हैं. "फॉलो करें और हमें बताएं कि आपको क्या नजर आ रहा है. आशा है कि आप एरिक कार्ले की वन्य जीवन की दुनिया में हमारे साथ शामिल हो सकते हैं और देख सकते हैं कि ब्रोंक्स चिड़ियाघर में आप कौन सी कठपुतली, प्रदर्शन और गतिविधियां खोजते हैं."

वीडियो में कीड़ों को खोजने के कार्य को तीन चरणों में बांटा गया है. पहले चरण में, एक तस्वीर दिखाते हुए, वीडियो पूछता है: "आपको क्या दिख रहा है?" यह आपको अनुमान लगाने के लिए सात सेकंड का समय देता है जिसके बाद यह प्रश्न का उत्तर देता है. अगले दो चरण भी पहले चरण के समान हैं, जो आपको उत्तर देने के लिए कहते हैं कि क्या आप चित्र में छिपी हुई चीजें ढूंढ सकते हैं.

जबकि पहली तस्वीर में केवल एक कीट है, अन्य दो में चतुराई से दिखाए जाने वाले चार कीड़े हैं.

यदि हम यहां उत्तर लिखते हैं तो यह आपके लिए मज़ा खराब कर देगा, लेकिन यहां पोस्ट है और आप इसे स्वयं आज़मा सकते हैं.

देखें Video:

इंस्टाग्राम यूजर्स ने अनुमान लगाने के खेल को पसंद किया और पोस्ट पर कमेंट् किया. पोस्ट को सैकड़ों 'लाइक' और कमेंट्स मिले हैं. यूजर नोए योशिनो ने लिखा, "बहुत मजेदार!"

इसके अलावा ये चिड़ियाघर अपने पेज पर वीडियो के साथ-साथ वर्तमान में चिड़ियाघर में जानवरों की तस्वीरें भी पोस्ट करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूयॉर्क में ब्रोंक्स चिड़ियाघर, क्षेत्रफल के हिसाब से देश में सबसे बड़ा है, जिसमें 265 एकड़ पार्कलैंड और ब्रोंक्स नदी द्वारा अलग किए गए प्राकृतिक आवास शामिल हैं.