तस्वीर देख हो गए न कंफ्यूज, लोग बोले- जूम करके देखा, क्या आप को समझ में आया

पहली नजर में तस्वीर एक मेगा कन्सर्ट की फोटो लगती है, जबकि सच ये नहीं है. क्या आपको लगता है कि, आप तस्वीर का सच जान सकते हैं, तो कोशिश करिए.

तस्वीर देख हो गए न कंफ्यूज, लोग बोले- जूम करके देखा, क्या आप को समझ में आया

तस्वीर जिसे समझने में लोगों के सिर घूम गए,  क्या आप को समझ में आया

ऑप्टिकल इल्यूजन हमारी आंखों को अक्सर धोखा दे देते हैं और हमारी समझ के लिए चुनौती साबित होते हैं. ये कही न कही हमें बताते हैं कि, हम अपने अब तक बन चुके माइंड सेट के अनुसार, चीजों को समझते हैं और आंखें जो देख रही है जरूरी नहीं है कि, रियलिटी वही हो. कई बार ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें हमारी बुद्धि के लिए चुनौती बन जाती हैं. ऐसी ही एक तस्वीर फिलहाल सोशल मीडिया पर लोगों को सिर धूनने पर मजबूर कर रही है. पहली नजर में तस्वीर एक मेगा कन्सर्ट की फोटो लगती है, जबकि सच ये नहीं है. क्या आपको लगता है कि, आप तस्वीर का सच जान सकते हैं, तो कोशिश करिए.

यहां देखें पोस्ट

ऑप्टिकल इल्यूजन की यह पिक्चर इंस्टाग्राम पर @Unseenillusions नाम के हैंडल से शेयर की गई है. पिक्स से साथ कैप्शन है, ‘ओह इसके साथ दो हैशटैग हैं # ऑप्टिकल इल्यूजन और # इल्यूजन.' एक नजर में फोटो देखकर लगता है कि, यह एक भव्य कन्सर्ट की फोटो है. पर सच ये नहीं है फोटो पर लिखा है, मुझे यह समझने में दो मिनट लगा कि यह कन्सर्ट की फोटो नहीं है. क्या आप बता सकते हैं कि, फोटो किस चीज की है?

इस फोटो को देखकर समझने की कोशिश में सिर धूनने वालों की कमी नहीं है. एक कमेंट में लिखा गया है, 'आखिर हम क्या देख रहे हैं.' दूसरे यूजर ने तो अपनी हालत 'त्राहिमाम!' लिखकर बयान की है. एक और यूजर ने लिखा है, 'अहा हा इसे समझने में मुझे मिनट लगे, काफी भ्रमित करने वाला है.' हालांकि, कुछ लोग समय और दिमाग लगाने पर समझने में कामयाब रहे कि फोटो में कारपेट दिख रहा है, जिस पर रखे स्टूल के पैर कर्न्सट की लाइटिंग का भ्रम रच रही है.


ये भी देखें- 'ब्लैक लुक' में एयरपोर्ट पर दिखे रणवीर सिंह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com