कुएं में गिर गया था 12 फिट लंबा किंग कोबरा, वन कर्मियों ने अपनी जान को खतरे में डालकर बचाया

एक घटना ओडिशा (Odisha) में सामने आई है. यहां मयूरभंज जिले (Mayurbhanj) में वन विभाग की टीम ने कुएं में गिरे एक किंग कोबरा (King Cobra) की जान बचाई.

कुएं में गिर गया था 12 फिट लंबा किंग कोबरा, वन कर्मियों ने अपनी जान को खतरे में डालकर बचाया

कुएं में गिर गया था 12 फिट लंबा किंग कोबरा

जंगल में कई बार जानवर ऐसी जगहों पर फंस जाते हैं, जहां से वो खुद नहीं निकल पाते और उन्‍हें निकालने के लिए इंसानों को उनकी मदद करनी पड़ती है. ऐसे में जानवरों को बचाने के लिए वन विभाग (Forest Department) के लोग उनकी मदद करते हैं और अपनी कई बार तो अपनी जान को खतरे में डालकर उनकी जान बचाते हैं. ऐसा ही एक घटना ओडिशा (Odisha) में सामने आई है. यहां मयूरभंज जिले (Mayurbhanj) में वन विभाग की टीम ने कुएं में गिरे एक किंग कोबरा (King Cobra) की जान बचाई.

जानकारी के मुताबिक, ओडिशा के मयूरभंज जिले के खुंटा क्षेत्र स्थित एक कुएं में वन विभाग की टीम को एक किंग कोबरा के फंसे होने की सूचना मिली थी. टीम बिना देरी किए मौके पर पहुंच गई. किंग कोबरा के होने की खबर पाकर बड़ी संख्‍या में लोगों की भीड़ भी वहां इक्ट्ठी हो गई थी. टीम ने किंग कोबरा को बाहर निकालने की कोशिश शुरू की. लेकिन, किंग कोबरा 12 फीट लंबा था और बेहद जहरीला भी. जिसकी वजह से टीम को काफी सतर्कता भी बरतनी पड़ी.

कुछ घंटे की मेहनत के बाद टीम ने किंग कोबरा को कुएं से बाहर निकाला. किंग कोबरा इतना बड़ा था कि उसे देखकर लोगों को रोंगटे खड़े हो गए. वन अधिकारी ने बताया, कि इसके बाद किंग कोबरा के स्‍वास्‍थ्‍य की जांच की गई. सबकुछ सही होने पर उसे जंगल में उसके प्राकृतिक आवास में छोड़ दिया गया.

ये वीडियो भी देखें : खड़े-खड़े सो जाती है ये बिल्ली, देखें मजेदार वीडियो
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com