अब इलेक्ट्रिक बसों की मदद से आसानी से भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन कर पाएंगे श्रद्धालु, इस कंपनी ने दी 10 ई बस

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड ने भारत सरकार की 'मेक इन इंडिया' और 'आत्मनिर्भर भारत' पहल के तहत इन 9-मीटर लंबी, 10 प्योर इलेक्ट्रिक बसों का निर्माण किया, बसेस को MEIL  द्वारा धर्मस्थल तक पहुँचा गया है.

अब इलेक्ट्रिक बसों की मदद से आसानी से भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन कर पाएंगे श्रद्धालु, इस कंपनी ने दी 10 ई बस

मेघा इंजीनियरिंग एंड इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (MEIL) ने सोमवार को तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को 10 इलेक्ट्रिक बसों की पेशकश की.  भगवान वेंकटेश्वर को उनके निरंतर आशीर्वाद के लिए धन्यवाद करने के प्रतिक स्वरुप एमईआयएल ने  मे  21 अक्टूबर, 2022 के दिन आंध्र प्रदेश के तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (TTD) को 10 इलेक्ट्रिक बसों के देने की घोषणा की थी, जो अब वास्तविकता मे परावर्तित हो गयी है.

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड ने भारत सरकार की 'मेक इन इंडिया' और 'आत्मनिर्भर भारत' पहल के तहत इन 9-मीटर लंबी, 10 प्योर इलेक्ट्रिक बसों का निर्माण किया, बसेस को MEIL  द्वारा धर्मस्थल तक पहुँचा गया है. 10 ई-बसों का बेड़ा पवित्र तीर्थस्थल को डीकार्बोनाइज करने के टीटीडी के प्रयासों को गति देने में मदद करेगा, जिससे पहाड़ी क्षेत्रवाले इस मंदिर ट्रस्ट को वायु प्रदूषण से लड़ने, शोर कम करने सहायता मिलेगी. TTD ट्रस्ट ने MEIL की पेशकश के लिए उसकी सराहना की.

ओलेक्ट्रा ग्रीनटेक लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक श्री के.वी. प्रदीप 10 ई-बसों को सौंपने कार्यक्रम के लिए तिरुमाला आये थे. उन्होंने कहा, "ईश्वर को यह विनम्र भेंट देने में एमईआईएल की सहायता करते हुए ओलेक्टा को खुशी हो रही है। 10 ई-बसें भक्तों को पहाडी तीर्थ क्षेत्र के नजदिक ले जाएंगी. श्रद्धालुओं की बिना रुकावट यात्रा सुनिश्चित करने के लिए चार्जर लगाए गए हैं. MEIL हमेशा स्वच्छ ऊर्जा समाधानों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तीर्थ स्थल को उत्सर्जन मुक्त बनाने की दिशा में MEIL का योगदान पर्यावरणपर सकारात्मक प्रभाव डालेगा और तीर्थयात्रियों को  यात्रा अच्छा अनुभव सांजा करेगा. MEIL अपने भविष्य की प्रगती के लिये भगवान वेंकटेश्वर का आशीर्वाद चाहता है.