इस रेस्तरां में नूडल्स के साथ सर्व किया जा रहा है 14 पैरों वाला अजीबोगरीब जीव, देख लोगों के उड़े होश

इस रेस्तरां में नूडल्स के साथ एक अजीबोगरीब समुद्री जीव को परोसा जा रहा है. डिश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रही हैं.

इस रेस्तरां में नूडल्स के साथ सर्व किया जा रहा है 14 पैरों वाला अजीबोगरीब जीव, देख लोगों के उड़े होश

ताइपे के एक रेस्टोरेंट में मिल रहा नूडल्स के साथ आइसोपोड

भारत में खाने-पीने के शौकीनों की कोई कमी नहीं है और वहीं यहां फूड के साथ आए दिन एक से बढ़कर एक एक्सपेरिमेंट होते रहते हैं. कोई मैंगो के साथ मैगी बनाकर बेच रहा है, तो कोई नूडल्स के साथ डोसा, लेकिन इन इंडियन एक्सपेरिमेंट्स से कही आगे बढ़कर ताइवान की राजधानी ताइपे के एक रेस्तरां ने तो हद ही पार कर दी है. ताइपे के एक रेस्तरां में नूडल्स के साथ एक अजीबोगरीब समुद्री जीव को परोसा जा रहा है. इस अजीबोगरीब डिश की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं.

यहां देखें पोस्ट

14 पैरों वाले जीव के साथ नूडल्स की तस्वीर वायरल

इस अजीब से डिश को सर्व करने वाले रेस्तरां का नाम रेमन बॉय नूडल बार है, जो ताइपे के झोंगशान जिले में है. इस रेस्तरां में नूडल्स के कटोरे के ऊपर एक 14 पैरों वाले समुद्री जीव को रखकर परोसा जा रहा है, जिसे आइसोपोड कहते हैं. ये गहरे पानी का जीव है, नूडल्स के साथ किए गए इस एक्सपेरीमेंट को रेस्टोरेंट अपनी स्पेशल डिश बता रहा है, साथ ही इसे लीमिटेड एडिशन भी बताया जा रहा है. रेस्तरां ने अपने ऑफिशियल फेसबुक पेज पर इस डिश की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, ‘आखिरकार यह ड्रीम इंग्रीडिएंट मिल गया! विशाल आइसोपोड को ‘द बिग किंग पॉड्स' के रूप में जाना जाता है'.

गहरे पानी में पाया जाता है आइसोपोड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 14 पैर वाले ये जीव समुद्र की सतह से 500 मीटर (1,640 फीट) या उससे अधिक नीचे पाए जाते हैं.  रेस्तरां की डिश में शामिल ये जीव काऊशुंग के दक्षिण-पश्चिम में डोंगशा द्वीप के आसपास के पानी से निकाले गए थे.


ये भी देखें- ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या के साथ एयरपोर्ट पर हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com