पैदा होने के तुरंत बाद बच्चे ने डॉक्टर के चेहरे से हटाया मास्क, Photo ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus pandemic) के बीच अपने डॉक्टर के सर्जिकल मास्क (Newborn Baby Remove Doctor's Mask) को हटाने की कोशिश कर रहे नवजात बच्चे की एक पुरानी तस्वीर वायरल (Viral Photo) हिट हो गई है.

पैदा होने के तुरंत बाद बच्चे ने डॉक्टर के चेहरे से हटाया मास्क, Photo ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका

पैदा होने के तुरंत बाद बच्चे ने डॉक्टर के चेहरे से हटाया मास्क, Photo ने मचाया तहलका

कोरोनोवायरस महामारी (Coronavirus pandemic) के बीच अपने डॉक्टर के सर्जिकल मास्क (Newborn Baby Remove Doctor's Mask) को हटाने की कोशिश कर रहे नवजात बच्चे की एक पुरानी तस्वीर वायरल (Viral Photo) हिट हो गई है. इस वर्ष की शुरुआत में शुरू हुई महामारी ने दुनिया को एक नया सामान्य परिचय दिया, जहां कई देशों ने संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए कदम बढ़ाते हुए चेहरे के मास्क को अनिवार्य कर दिया है. जबकि अधिकांश लोग नियमों का पालन करते हैं और चेहरे को ढंकने के लिए पहनते हैं. इसी बीच एक पुरानी तस्वीर ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है.

यह कहना सुरक्षित है कि ज्यादातर लोग पूर्व-महामारी के समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब चेहरे के मुखौटे आवश्यक नहीं थे और वे बिना किसी डर के बाहर निकल सकते थे. इसी बीच सोशल मीडिया पर लोगों को एक ऐसी तस्वीर दिखी, जिसको लोग उम्मीद की एक किरण मान रहे हैं. तस्वीर में एक बच्चा पैदा होने के बाद डॉक्टर के चेहरे से मास्क हटाने की कोशिश कर रहा है.

तस्वीर को इंस्टाग्राम पर यूएई के गायनोकॉलोजिस्ट डॉक्टर समीर चेएब द्वारा साझा किया गया था. तस्वीर में देखा जा सकता है कि नवजात शिशु उनके चेहरे से मास्क हटाने की कोशिश कर रहा है. वो उनके मास्क को नीचे की तरफ खींचता है, ताकि उनकी मुस्कान दिखाई दे सके.

चाईब ने इंस्टाग्राम और फेसबुक पर तस्वीर साझा करते हुए लिखा, 'हम सभी एक संकेत चाहते हैं कि कब हमारे चेहरे से मास्क हटेगा.' 

सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल हिट हो गई है. इस तस्वीर पर हजारों लाइक्स आ चुके हैं. कई लोगों ने इसे एक बेहतर भविष्य के लिए एक संकेत के रूप में देखा, जबकि अन्य ने कहा कि यह उनके लिए वर्ष 2020 तक का सारांश है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक व्यक्ति ने लिखा, "हम सभी जल्द ही मास्क उतार देंगे." जबकि दूसरे ने कहा, "यह 2020 की तस्वीर होनी चाहिए."