नेल आर्टिस्ट ने Aquarium Manicure में किया असली मछली का इस्तेमाल, वीडियो देख भड़के लोग, कही ये बात - देखें Video

कुछ नया करने के लिए, एक नेल आर्टिस्ट ने इंस्टाग्राम पर अपने नेल आर्ट ट्यूटोरियल वीडियो (nail art tutorial videos) में से एक में एक जिंदा मछली का इस्तेमाल किया.

नेल आर्टिस्ट ने Aquarium Manicure में किया असली मछली का इस्तेमाल, वीडियो देख भड़के लोग, कही ये बात - देखें Video

नेल आर्टिस्ट ने Aquarium Manicure में किया असली मछली का इस्तेमाल

कुछ नया करने के लिए, एक नेल आर्टिस्ट ने इंस्टाग्राम पर अपने नेल आर्ट ट्यूटोरियल वीडियो (nail art tutorial videos) में से एक में एक जिंदा मछली का इस्तेमाल किया. वीडियो को नेल सैलून (nail salon), नेल सनी (Nail Sunny) के ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया गया है. वहीं, अब इस वीडियो को देखने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी नाराजगी जता रहे हैं. वायरल हो रहे इस वीडियो में एक नेल आर्टिस्ट को एक ऐक्रेलिक नाखून (acrylic nail) में बने मिनी एक्वेरियम में एक जीवित मछली डालते हुए देखा जा सकता है.

देखें Video:

ट्यूटोरियल वीडियो की शुरुआत कलाकार द्वारा एक्वा ब्लू और सिल्वर ग्लिटर पॉलिश से कील तैयार करने से होती है. कलाकार फिर पानी की टंकी से एक छोटी मछली निकालता है और उसे नाखून पर बने छोटे ऐक्रेलिक एक्वेरियम में डालता है. ऐसा लगता है कि मछली को केवल एक उदाहरण के रूप में ऐक्रेलिक नाखून के अंदर डाला गया था, क्योंकि वीडियो के अंत में इसे वापस टैंक में डाल दिया गया था. कैप्शन में कहा गया है कि, इस वीडियो को बनाने के दौरान किसी जानवर को चोट नहीं आई है. "मछलीघर. किसी भी मछली को नुकसान नहीं पहुँचाया गया #tutorialnailsunny.”


एक्वेरियम मेनीक्योर के दौरान नेल आर्टिस्ट द्वारा जिंदा मछली का इस्तेमाल करने पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा- मुझे यह वीडियो देखने में बहुत मजा आता है, लेकिन वास्तव में यह बहुत ज्यादा था. एक अन्य यूजर ने कहा है कि, यह मछली के लिए बुरा है. एक और यूजर ने लिखा कि, आपका क्या मतलब है कि नुकसान नहीं हुआ है, इसे सांस लेने के लिए तैरने की जरूरत है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com