विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, कुदरत के इस रूप को देख कांप उठे लोग, बोले- यह दुनिया का अंत है

वायरल हो रही इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, एक हिस्सा रहस्यमयी गुलाबी आकाश से जगमगा उठा, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए.

Read Time: 3 mins
आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, कुदरत के इस रूप को देख कांप उठे लोग, बोले- यह दुनिया का अंत है

प्रकृति कई रहस्यों से भरी है, लेकिन जब इन रहस्यों से इंसानों का आमना-सामना होता है, तो यकीनन हैरानी होना लाजिमी है. सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे वीडियो और तस्वीरें सामने आती रहती हैं, जिन्हें देखकर कई बार खुद की ही आंखों पर यकीन कर पाना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में एक ऐसा ही नजारा सामने आया ब्रिटेन में, जहां अचानक से एक जगह का आसमान भयानक रूप से रोशन हो गया. सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें हर किसी को हैरान कर रही हैं. वायरल हो रही इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, ब्रिटेन का एक हिस्सा रहस्यमयी गुलाबी आकाश से जगमगा उठा.

Latest and Breaking News on NDTV

रहस्यमयी गुलाबी आकाश (Pink sky mystery)

ब्रिटेन में हुई इस अजीबोगरीब घटना को देखकर लोग हैरान रह गए. डेलीमेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, अचानक से आश्चर्यजनक रूप से गुलाबी हुए इस आसमान की कई तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं, जिसे देखकर लोग दंग हैं. यह घटना 19 अक्टूबर की बताई जा रही है, जब केंट के थानेट इलाके में अचानक से पूरा का पूरा आसमान भयानक रूप से गुलाबी हो गया. इस अद्भुत नजारे को देख लोगों ने इसे कैमरे में कैद कर लिया.

Latest and Breaking News on NDTV
ब्रिटेन में हुई एक अजबोगरीब घटना (Weird pink sky in the UK)

आकाश के गुलाबी होने की घटना केंट के पूर्व में स्थित थानेट (Thanet) में हुई है, जिसे देखकर कुछ लोग हैरान रह गए, तो कुछ डरे और भ्रमित हो गए. वायरल हो रही इन तस्वीरों को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'सोचा कि यह दुनिया का अंत है, चार घुड़सवारों की तलाश कर रहा था. दूसरे यूजर ने लिखा, 'यह घोस्टबस्टर्स का ज़ूल है.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, घोस्टबस्टर्स एक अमेरिकन सुपरनेचुरल कॉमेडी फिल्म है.

क्या इसलिए आसमान हो गया गुलाबी

बर्चिंगटन में स्थित एक स्थानीय बिजनेस फर्म 'थानेट अर्थ' एक बड़ी इंडस्ट्रियल एग्रीकल्चर और प्लांट फैक्ट्री है, जो कि 90 एकड़ या 220 हेक्टेयर के क्षेत्र में फैला हुई है, जिसे यूके का सबसे बड़ा ग्रीनहाउस कॉम्प्लेक्स माना जाता है. थानेट अर्थ के प्रवक्ता ने बताया कि, हम निगरानी करते हैं कि, आस-पास के समुदाय को हमारा बिजनेस कैसे प्रभावित करता है. दरअसल, कुछ मौसम की कंडीशन के दौरान अनिवार्य रूप से कुछ लाइट रिफ्लेक्ट होती है, खासकर जब थानेट इलाके में घने बादल छाए होते हैं. गुलाबी एलईडी लाइटों का उपयोग थानेट अर्थ में किया जाता है. इस प्रकार की बढ़ती लाइटों की तुलना में उत्सर्जन का स्तर बहुत कम है. यही वजह है कि, बड़े पैमाने पर लाइट्स के रिफ्लेक्शन और कम बादल कवरेज के कारण अजीब प्रभाव देखने को मिलता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आधार कार्ड के लिए खींची जा रही थी फोटो, छोटी बच्ची देने लगी हिरोइन वाला पोज़, क्यूट अदाओं ने लोगों का दिल जीत लिया
आसमान में दिखा अद्भुत नजारा, कुदरत के इस रूप को देख कांप उठे लोग, बोले- यह दुनिया का अंत है
बेटी ने पैरेंट्स को वेडिंग एनिवर्सरी मनाने भेजा हवाई, लेकिन वहां हुआ कुछ ऐसा, अब बहुत पछता रही बेटी
Next Article
बेटी ने पैरेंट्स को वेडिंग एनिवर्सरी मनाने भेजा हवाई, लेकिन वहां हुआ कुछ ऐसा, अब बहुत पछता रही बेटी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;