समुद्र किनारे मिली खौफनाक दुर्लभ मछली, नुकीले दांत गड़ाकर चूसती है खून, फिर निगल जाती है बड़ा से बड़ा शिकार

पार्क ने कहा, “उनके दांत, कांच के नुकीले टुकड़ों की तरह, पारदर्शी होते हैं, और उनका बड़ा मुँह अपने शरीर के आकार के शिकार को चूसने और निगलने में सक्षम होता है.

समुद्र किनारे मिली खौफनाक दुर्लभ मछली, नुकीले दांत गड़ाकर चूसती है खून, फिर निगल जाती है बड़ा से बड़ा शिकार

समुद्र किनारे मिली खौफनाक दुर्लभ मछली, नुकीले दांत गड़ाकर चूसती है खून

अमेरिकी समुद्र तट पर बहकर आई एक गहरे समुद्र की मछली (deep sea fish) की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की गईं हैं. सिर पर लंबे एंटीना जैसे लगाव वाली भयानक दिखने वाली मछली सीधे किसी डरावनी फिल्म से निकले प्राणी की तरह दिखती है. यह एक एंगलरफ़िश (anglerfish) है जिसे देखना "बहुत दुर्लभ" है. क्रिस्टल कोव स्टेट पार्क ने प्राणी के बारे में फेसबुक पर जानकारी दी. पार्क ने लिखा, “अंदाजा लगाओ कि शुक्रवार 13 तारीख को ठीक समय पर कौन नहाकर आया? यह क्रिस्टल कोव स्टेट पार्क में मछली पकड़ने वाली मछली है!”

कैप्शन में, पार्क ने प्रजातियों के बारे में बहुत कुछ बताया. “दुनिया भर में एंगलरफ़िश की 200 से अधिक प्रजातियाँ हैं, और यह विशेष मछली संभवतः प्रशांत फ़ुटबॉल मछली (Pacific Football Fish) है. केवल मादाओं के सिर पर बायोलुमिनसेंट युक्तियों वाला एक लंबा डंठल होता है, जिसका उपयोग 3,000 फीट गहरे गहरे काले पानी में शिकार को लुभाने के लिए किया जाता है!

पार्क ने कहा, “उनके दांत, कांच के नुकीले टुकड़ों की तरह, पारदर्शी होते हैं, और उनका बड़ा मुँह अपने शरीर के आकार के शिकार को चूसने और निगलने में सक्षम होता है. जबकि मादाएं 24 इंच की लंबाई तक पहुंच सकती हैं, नर केवल एक इंच लंबे होते हैं और उनका एकमात्र उद्देश्य मादा को ढूंढना और उसे प्रजनन में मदद करना है,”

देखें Photos:

“वास्तविक एंगलर मछली को बरकरार देखना बहुत दुर्लभ है, और यह अज्ञात है कि ये मछलियाँ तट पर कैसे और क्यों पहुँचीं. इस अजीब और आकर्षक मछली को देखना कैलिफोर्निया के समुद्री संरक्षित क्षेत्रों (एमपीए) में पानी की सतह के नीचे छिपे समुद्री जीवन की विचित्र विविधता का एक प्रमाण है और जैसे-जैसे वैज्ञानिक इन गहरे समुद्री जीवों के बारे में और अधिक जानना जारी रखते हैं, इस पर विचार करना महत्वपूर्ण है कि अभी भी कितना बचा हुआ है. हमारे अद्भुत और रहस्यमय महासागर से सीखा जा सकता है!” पार्क ने अपनी पोस्ट लिखी और समाप्त की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पोस्ट को कुछ दिन पहले शेयर किया गया था और तब से इस पर ढेरों कमेंट्स आ चुके हैं. एक फेसबुक यूजर ने पोस्ट किया, "समुद्र में इतनी अजीबता है, यही कारण है कि मैं समुद्र तट पर नहीं तैरता." दूसरे ने जोड़ा, “पूरी पोस्ट अजीब और आश्चर्यजनक है,” तीसरे ने लिखा, “यह निश्चित रूप से एक डरावनी दिखने वाली मछली है! लेकिन यह आश्चर्यजनक भी है!” चौथे ने लिखा, “इससे मुझे बुरे सपने आएंगे.”