समुद्र किनारे रेत में दबी मिली 80 फीट लंबी रहस्यमयी वस्तु, लोगों ने समझा 'पुराना जहाज', फिर सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

अज्ञात वस्तु, जो लकड़ी और संभवतः कुछ धातु से बनी है, लगभग 80 फीट (24.3 मीटर) लंबी है, और इसे पहली बार समुद्र तट से गुजरते हुए देखा गया था.

समुद्र किनारे रेत में दबी मिली 80 फीट लंबी रहस्यमयी वस्तु, लोगों ने समझा 'पुराना जहाज', फिर सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

समुद्र किनारे रेत में दबी मिली 80 फीट लंबी रहस्यमयी वस्तु

फ्लोरिडा (Florida) के वोलुसिया काउंटी में डेटोना बीच शोर पर एक विशाल, रहस्यमयी वस्तु (mysterious object) मिली है, जिससे स्थानीय लोग और अधिकारी हैरान हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया, कि अज्ञात वस्तु, जो लकड़ी और संभवतः कुछ धातु से बनी है, लगभग 80 फीट (24.3 मीटर) लंबी है, और इसे पहली बार समुद्र तट से गुजरते हुए देखा गया था. ऐसा कहा गया है कि हाई टाइड के दौरान पानी इसे ढक लेता है, इसे रस्सी से नहीं उतारा जा सकता था.

काउंटी के अधिकारियों ने टाइम्स को बताया कि रहस्यमयी वस्तु पहले रेत के नीचे दबी हुई थी लेकिन नवंबर में तूफान निकोल के समुद्र तट को नष्ट करने के बाद प्रकट हुई. वोलूसिया काउंटी के एक प्रवक्ता केविन ए. कैप्टन ने कहा कि इस साल की शुरुआत में तूफान इयान और निकोल ने वोलुसिया काउंटी को तबाह कर दिया था, जिसके बाद वस्तु रेत से बाहर निकलने लगी.

जैसा कि विशेषज्ञ यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि यह क्या है, सोशल मीडिया पर कई अटकलें और सिद्धांत सामने आए हैं. जबकि कई लोगों ने दावा किया कि यह एक प्राचीन जलपोत का हिस्सा है, दूसरों को लगता है कि यह एक पुराने घाट का टुकड़ा है. कुछ लोगों ने यह भी अनुमान लगाया है कि यह दर्शकों के बैठने का एक हिस्सा है जो उस समय का है जब NASCAR डेटोना बीच पर दौड़ लगाएगा.

वोलुसिया काउंटी बीच सेफ्टी की प्रवक्ता तामरा मालफर्स ने न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया, 'यह एक रहस्य है. बहुत से लोग सोचते हैं कि यह किसी प्रकार का एक पुराना जहाज है.'' 

वॉलुसिया बीच सेफ्टी के उप प्रमुख टैमी माल्फर्स ने सीबीएस न्यूज से संबद्ध डब्ल्यूकेएमजी को बताया कि समुद्र तट पर कटाव "अभूतपूर्व" रहा है. उसने कहा, "हमने बहुत लंबे समय में इस तरह का क्षरण नहीं देखा है, मुझे समुद्र तट पर शायद 25 साल हो गए हैं और यह पहली बार है जब मैंने इसे उजागर किया है."

फ्लोरिडा राज्य से एक पानी के नीचे पुरातत्व टीम को अधिसूचित किया गया है और वह दृश्य से चित्रों की समीक्षा करेगी. माल्फ़र्स ने कहा, "कभी-कभी, कुछ सामने आता है, और आमतौर पर, आप बता सकते हैं कि यह क्या है, आप इसकी पुष्टि नहीं कर सकते."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि जलवायु परिवर्तन से प्रेरित मौसम के मिजाज ने इस साल दुनिया भर में कई असामान्य वस्तुओं का पता लगाया है.