Myntra ने बदला अपना ‘आपत्तिजनक’ Logo, सोशल मीडिया पर छाए Memes, Swiggy और Zomato ने भी दिया रिएक्शन

ई-कॉमर्स कंपनी (E-commerce platform) मिंत्रा (Myntra) ने महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक’ होने की एक शिकायत के बाद अपना लोगो बदल लिया है. बता दें कि मुंबई की एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया था कि मिंत्रा का लोगो महिलाओं के लिए आपत्तिजनक है.

Myntra  ने बदला अपना ‘आपत्तिजनक’ Logo, सोशल मीडिया पर छाए Memes, Swiggy और Zomato ने भी दिया रिएक्शन

Myntra ने बदला अपना ‘आपत्तिजनक’ Logo, सोशल मीडिया पर छाए Memes

ई-कॉमर्स कंपनी (E-commerce platform) मिंत्रा (Myntra) ने महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक' होने की एक शिकायत के बाद अपना लोगो बदल लिया है. बता दें कि मुंबई की एक महिला सामाजिक कार्यकर्ता ने आरोप लगाया था कि मिंत्रा का लोगो महिलाओं के लिए आपत्तिजनक है. इस बारे में जब मिंत्रा से संपर्क किया गया तो कंपनी ने भी इसकी पुष्टि की. हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल दिसंबर में सामाजिक कार्यकर्ता नाज़ पटेल (social worker Naaz Patel) द्वारा मुंबई साइबर अपराध पुलिस (Mumbai Cyber Crime police) में शिकायत दर्ज कराई गई थी, एनजीओ अवेस्ता फाउंडेशन की संस्थापक (NGO Avesta Foundation), नाज़ पटेल ने मांग की कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म मिंत्रा के लोगो को बदल दिया जाए या उचित कार्रवाई की जाए.

पुलिस उपायुक्त (साइबर अपराध) रश्मि करंदीकर (Rashmi Karandikar) ने कहा, कि एक शिकायतकर्ता ने इस मामले में साइबर अपराध पुलिस स्टेशन से संपर्क किया था. उन्होंने कहा, 'हमने शिकायत के बाद मिंत्रा (Myntra) के साथ एक बैठक की. कंपनी के अधिकारी बैठक में आये और लोगो बदलने के लिये सहमत हुए. उन्होंने इस बारे में एक ई-मेल भेजा है.'

बता दें कि अब Myntra के नए लोगो को गुलाबी और नारंगी रंग का उपयोग करके डिज़ाइन किया गया है.

अवेस्ता फाउंडेशन ने एक ट्वीट में कहा, 'हमारी संस्थापक को बधाई. उन्होंने ऐसा काम किया, जो स्पष्ट रूप से असंभव लग रहा था. आपके समर्थन के लिये धन्यवाद. हम प्रतिक्रिया से अभिभूत हैं. लाखों महिलाओं की चिंताओं को दूर करने और भावनाओं का सम्मान करने के लिये मिंत्रा को सलाम.'

मिंत्रा ने जैसे ही अपना आपत्तिजनक लोगो बदला. इसके बाद तो सोशल मीडिया पर जैसे मीम्स और जोक्स की बाढ़ सी गई. लोग ट्विटर पर अपने मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं.

एक यूजर ने इसे "नारीवाद और महिला सशक्तिकरण के नाम पर ध्यान आकर्षित करने के लिए घटिया तरीका" बताया.

इतना ही नहीं, फूड डिलीवरी प्लैटफॉर्म स्विगी (Swiggy) और जोमैटो (Zomato) ने भी मजेदार रिएक्शन दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com